ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने ‘आप’ नेताओं पर दर्ज कराए मामले तो ‘आप’ ने मनोज तिवारी की गिरफ्तार की मांग की

भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इशारे पर इस घटना को अंजाम दिया गया है और इसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है। प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि इस घटना ने राजनीति को शर्मसार किया है।

भाजपा मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर विरोध प्रदर्शन करेगी। तिवारी ने बताया कि मंच के पास ‘आप’ नेताओं और कार्यकर्ताओं से बचाने के लिए पुलिस ने सुरक्षा घेरा बनाकर उन्हें बचाया है।

सिग्नेज ब्रिज के उद्घाटन के दौरान हुए हंगामे के बाद भाजपा हमलावर मुद्रा में है। इस मामले में पार्टी की ओर से आम आदमी पार्टी (आप) नेताओं के खिलाफ दो थानों में मामले दर्ज कराए गए हैं। पार्टी सीधे विधायक अमानतुल्ला खान पर मारपीट और धक्कामुक्की का आरोप लगा रही है। इस मामले में सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि वह शांत तरीके से मंच के पास खड़े हुए थे। इसी बीच ‘आप’ नेता अमानतुल्ला खान ने उन पर हमला कर दिया। इसके वीडियो प्रमाण भी हैं। पूरे मामले में पुलिस की भूमिका बचाव की थी। इस मामले को लेकर भाजपा मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर विरोध प्रदर्शन करेगी। तिवारी ने बताया कि मंच के पास ‘आप’ नेताओं और कार्यकर्ताओं से बचाने के लिए पुलिस ने सुरक्षा घेरा बनाकर उन्हें बचाया है। उन पर पुलिस से मारपीट किए जाने के आरोप सरासर गलत हैं। उन्होंने बताया कि हाथापाई की घटना को लेकर भाजपा गंभीर है और इस मामले में उस्मानपुर और नेबसराय थाने में ‘आप’ नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इशारे पर इस घटना को अंजाम दिया गया है और इसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है। प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि इस घटना ने राजनीति को शर्मसार किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को अपने घर बुलाकर उनके साथ मारपीट की थी। उस घटना में भी विधायक अमानतुल्लाह खान की महत्त्वपूर्ण भूमिका थी। भाजपा ‘आप’ सरकार के इस रवैये के विरोध में चंदगीराम अखाड़े के पास प्रदर्शन करेगी। दूसरी ओर, भाजपा राष्ट्रीय परिषद के सदस्य और पूर्व विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बताया कि ‘आप’ विधायक के इस रवैये के विरोध में मंगलवार को मदनपुर खादर में उनके आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

मनोज तिवारी की गिरफ्तारी हो : ‘आप’

सिग्नचेर ब्रिज उद्घाटन समारोह में हुए हंगामे को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा को घेरा है। ‘आप’ का आरोप है कि हंगामे की वजह से दंगे जैसी स्थिति भी बन गई थी जिससे मुख्यमंत्री की सुरक्षा खतरे में पड़ गई। इसलिए ‘आप’ ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को गिरफ्तार करने की मांग की है। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट की ‘आप’ की प्रभारी आतिशी मार्लेना ने कहा कि मनोज तिवारी दंगे की स्थिति पैदा करने के लिए समारोह स्थल पर गए थे। पुलिस इस मामले में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से शामिल थी। घटना स्थल पर मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री उपस्थित थे और हंगामे की वजह से उनकी सुरक्षा के लिए खतरा पैदा हो गया था। ‘आप’ नेता दिलीप पांडेय ने कहा कि रविवार की घटना में घायल हुए पार्टी के एक कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को समारोह स्थल से दूर रख पाने में दिल्ली पुलिस की नाकामी के मद्देनजर दिल्ली सरकार कानूनी विकल्पों पर भी विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को तिवारी की गिरफ्तारी का आदेश देकर भाजपा और दिल्ली पुलिस की छवि को बचाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App