ताज़ा खबर
 

लूटपाट के इरादे से जैन मुनि पर हमले के बाद जैन समाज में रोष का माहौल

पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए इलाके की नाकाबंदी भी कराई। तिजारा जैन तीर्थ के तौर पर भी पहचाना जाता है। इस जगह दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के साथ ही कई राज्यों के श्रद्धालु बड़ी संख्या में आते हैं।

जैन मुनि सौरभ सागर (Photo: Twitter)

अलवर जिले के तिजारा में बदमाशों ने लूटपाट के इरादे से दिगंबर जैन मुनि सौरभ सागर पर जानलेवा हमला कर उन्हें घायल कर दिया। मुनि को गंभीर हालत में अलवर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले के बाद से प्रदेश के जैन समाज में गहरा आक्रोश है। समाज ने हमले में शामिल बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए मुनियों की सुरक्षा के कड़े प्रबंध की मांग की है।

अलवर के तिजारा में सोमवार तड़के जैन मुनि के साथ हुई इस घटना के बाद से ही प्रशासन और पुलिस सतर्क हो गई है। तिजारा के पदमावती तीर्थ धाम में लूटपाट के इरादे से घुसे बदमाशों को जब मुनि ने रोकना चाहा तो उन पर चाकुओं से वार किया गया। पुलिस का कहना है कि लुटेरों ने मुनि के साथ मारपीट भी की और उनके पैरों पर चाकुओं से हमला किया। मुनि के अन्य शिष्य उठते, उससे पहले ही लुटेरे फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही जैन समाज के लोग मौके पर पहुंच गए और मुनि को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस घटना के बाद से मुनि के शिष्यों और जैन समाज में काफी रोष है। अलवर में चार्तुमास के लिए आए कई मुनियों ने भी अस्पताल जाकर घायल मुनि की कुशलक्षेम पूछी।

पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए इलाके की नाकाबंदी भी कराई। तिजारा जैन तीर्थ के तौर पर भी पहचाना जाता है। इस जगह दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के साथ ही कई राज्यों के श्रद्धालु बड़ी संख्या में आते हैं। पुलिस का कहना है कि वारदात सवेरे चार बजे के करीब हुई। लुटेरे तीर्थधाम में घुस गए और घटना को अंजाम दिया। मामले की जांच तिजारा थाने के एसएचओ हेमराज सिंह कर रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस जल्द ही बदमाशों को पकड़ लेगी।

Next Stories
1 केजरीवाल पर भड़के खेल राज्य मंत्री विजय गोयल, कहा- दिल्ली की तुलना पाकिस्तान से करना राष्ट्रविरोधी
2 वेंकैया नायडू, निर्मला सीतारमण और पी चिदंबरम सहित 43 नए सदस्यों ने ली राज्यसभा में शपथ
3 इशरत मामले की फाइल खोज रहे अधिकारी को पीएम मोदी ने दिया 2 महीने का सेवा विस्तार
यह पढ़ा क्या?
X