ताज़ा खबर
 

रिया चक्रवर्ती के फोन में ड्रग्स संबंधी WhatsApp चैट, सप्लायर तक पहुंचे NCB के हाथ, गिरफ्तारी जल्द

रिया के वकील सतीश मनेशिंदे पहले ही बयान में कह चुके हैं कि रिया ने अपने जीवन में कभी ड्रग्स नहीं लिए और वे कभी भी ब्लड टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र मुंबई | Updated: August 29, 2020 11:17 AM
सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई की पूछताछ से बाहर आने के बाद रिया चक्रवर्ती। (फोटो- PTI)

सुशांत सिंह राजपूत केस में नाम आने के बाद से रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई के बाद अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी इस मामले में ड्रग्स से जुड़े पहलू की जांच में जुट गया है। दरअसल, रिया चक्रवर्ती की लीक हुई वॉट्सऐप चैट्स में नशीले पदार्थों का जिक्र था। एनसीबी इसी सिलसिले में उन पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत जांच कर रहा है। बताया गया है कि इसमें एनसीबी को सफलता भी मिली है और चैट्स के जरिए जांच दल नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाले दो सप्लायर तक पहुंच गई है। जल्द ही इनकी गिरफ्तारी भी हो जाएगी।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, दोनों सप्लायर्स को हिरासत में ले लिया गया है। उन्हें शनिवार को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सप्लायर्स को नशीले पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्त में लिया जाएगा, इसके बाद उनसे पूछा जाएगा कि वे किस-किस को ड्रग्स की सप्लाई करते हैं और प्रतिबंधित पदार्थों की सप्लाई में रिया चक्रवर्ती की क्या भूमिका है। अधिकारी ने बताया कि यह ड्रग अमेरिका के कैलिफोर्निया से मंगाया जाता है और पार्टियों में इसका इस्तेमाल होता है, जिससे तुरंत ही नशा चढ़ जाता है।

गौरतलब है कि रिया के वकील सतीश मनेशिंदे पहले ही बयान में कह चुके हैं कि रिया ने अपने जीवन में कभी ड्रग्स नहीं लिए और वे कभी भी ब्लड टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। साथ ही रिया के पास से कोई प्रतिबंधित पदार्थ भी अब तक बरामद नहीं हुआ है। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि ईडी ने कुछ डिलीट किए हुए वॉट्सऐप मैसेज रिकवर किए हैं, जिनमें रिया के फोन से ही ड्रग्स के बारे में बात की जा रही थी। ईडी ने ये मैसेज एनसीबी के साथ साझा किए हैं और इसी आधार पर एनसीबी ने केस भी दर्ज किया है।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल पर जांच कर रही है। इस सिलसिले में रिया चक्रबर्ती के साथ उनके भाई और पिता से भी पूछताछ हो चुकी है। एक दिन पहले ही सीबीआई ने भी रिया चक्रबर्ती और उनके भाई शौविक से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। शौविक से इससे पहले गुरुवार को भी पूछताछ हुई थी। रिया पर आरोप है कि उन्होंने सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया।

Next Stories
1 हिन्दू जागरण मंच ने की शिकायत तो दो महीने के लिए टीवी सीरियल पर सरकार ने लगा दिया बैन, कहा- धार्मिक भावना हो रही थी आहत
2 सीएम योगी आदित्यनाथ की पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार- हर हाल में रोकें ‘लव जिहाद’, जरूरत पड़ी तो बनेगा कानून
3 चालक नहीं मिला तो खुद एंबुलेंस लेकर गए डॉक्टर बाबू, कोरोना पीड़ित बुजुर्ग की बचाई जान
ये पढ़ा क्या?
X