ताज़ा खबर
 

यूपी में जैश के दो संदिग्ध आतंकियों समेत 12 गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- करते थे युवाओं की भर्ती, ग्रेनेड एक्सपर्ट भी पकड़ाया

उत्तर प्रदेश एटीएस ने करीब 12 लोगों को देवबंद से हिरासत में लिया है जिसमें जैश का संदिग्ध भी शामिल है।

जैश-ए-मोहम्मद के संदिग्ध आतंकी शाहनवाज और आकिब, फोटो सोर्स- ANI

यूपी एटीएस ने देवबंद में एक हॉस्टल से जैश-ए-मोहम्मद के 2 संदिग्ध आतंकियों समेत 12  लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें कश्मीर के 2 और उड़ीसा के 5 छात्र भी शामिल हैं। सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। संदिग्धों के पास से मिले सामान की भी जांच की जा रही है।

पुलिस ने की आतंकियों की पुष्टि : यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि सहारनपुर के देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इनके नाम शाहनवाज और आकिब अहमद मलिक बताए जा रहे हैं। शाहनवाज कुलगाम और आकिब अहमद पुलवामा का रहने वाला है। ये दोनों आतंकी संगठन में युवाओं को भर्ती करने के मकसद से सहारनपुर में रह रहे थे। उनके कब्जे से 32 बोर का पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए हैं। साथ, जिहादी चैट्स के काफी फोटोज और वीडियोज मिले हैं। शाहनवाज को ग्रेनेड एक्सपर्ट बताया जाता है। बता दें कि दोनों आतंकियों को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाकर अदालत में पेश किया जाएगा।

रात 2 बजे की गई छापेमारी: जानकारी के मुताबिक, गुरुवार रात करीब दो बजे यूपी एसटीएफ ने देवबंद में एक दुकानदार सहित करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया। यह छापेमारी मोहल्ला खानकाह के पास नाज मंजिल के पास की गई। हालांकि, इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ कहने को तैयार नहीं है।

कौन है आतंकी शाहनवाज: शाहनवाज जम्मू-कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक, वह जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर आतंकियों की भर्ती कराता था। साथ ही, वह काफी वक्त से देवबंद में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

आतंकी हमले की जताई आशंका: दरअसल, पुलवामा में हुए आतंकी हमले और मुठभेड़ के बाद खुफिया एजेंसियों ने देश में कई जगह आतंकी हमले की आशंका जताई है। इसके बाद 20 फरवरी की रात कानपुर के पास एक ट्रेन के टॉयलेट में धमाका हुआ था, जहां से जैश-ए-  मोहम्मद का एक पत्र भी मिला था। वहीं, महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक बस से देसी बम का सामान मिला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तो इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में मायावती? अटकलें तेज
2 पुलवामा हमले के बाद पीएम की शूटिंग पर बोले राहुल- शहीदों के घर में दर्द का दरिया था, वे दरिया में फोटोशूट पर थे
3 सपा, बसपा में जमीनी हकीकत से उलट हुआ इन 26 सीटों का बंटवारा