ताज़ा खबर
 

Pulwama Attack के बाद Go Air और Indigo का बड़ा फैसला, कहा- चंडीगढ़ से फ्री में श्रीनगर जा सकेंगे भारतीय सैनिक

इंडिगो और गो एयर एयलाइंस ने चंडीगढ़ से श्रीनगर जाने के लिए जवानों को मुफ्त में ले जाने का ऐलान किया है। बता दें कि एयरलाइंस का कहना है कि सीटें खाली होने पर जवानों को मुफ्त में श्रीनगर ले जाया जा सकेगा।

Author Published on: March 5, 2019 10:36 AM
GoAir एयलाइंस का विमान, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

इंडिगो और गो एयर एयलाइंस ने देश के जवानों के लिए एक पहल की है। दोनों एयरलाइंस ने जवानों की मदद के लिए बॉर्डर पर जाने वाले सैनिकों को चंडीगढ़ से श्रीनगर के लिए अपनी फ्लाइट्स में मुफ्त सुविधा देने की बात कही है। गौरतलब है कि अभी एयरफोर्स का सबसे बड़ा मालवाहक जहाज आईएल 76 जवानों सहित अन्य जरूरी सामान को लेकर लेह-लद्दाख जाता है।

जवानों को मिलेगी इंडिगो और गो एयर एयरलाइंस से मुफ्त सुविधा: दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिगो और गो एयर एयरलाइंस ने घोषणा की है कि चंडीगढ़ से श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट्स में जितनी भी खाली सीट्स होंगी, उन पर जवानों को बिना किसी शुल्क यानी मुफ्त में ले जाएंगी। बता दें कि बॉर्डर पर हालात नाजुक होने के चलते जवानों को सीमा पर जल्द भेजने के लिए एयरलाइंस ने इस तरह की पहल शुरू करने की जानकारी दी। वहीं, श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट्स के लिए जवानों की लिस्ट सेना की तरफ से एयरलाइंस को पहले ही मुहैया करा दी जाएगी। इसके बाद खाली सीटों के हिसाब से एयरलाइंस सूचना एयरफोर्स से साझा करेगी।

खाली सीटों पर जा सकेंगे जवान: एयरफोर्स द्वारा दी गई सूची और इंडिगो और गो एयर एयरलाइंस के जवाब के बाद ही तय होगा कि फ्लाइट में कितनी सीटें खाली हैं और कितने जवान मुफ्त में श्रीनगर जा सकते हैं। फिलहाल यह सुविधा सिर्फ चंडीगढ़ से श्रीनगर के लिए शुरू की गई है, लेकिन एयरलाइंस के मुताबिक जल्द ही इसे अन्य डेस्टिनेशंस से भी श्रीनगर के लिए चलाया जाएगा।

आईएल 76 करता है आवाजाही: बता दें कि फिलहाल एयरफोर्स का सबसे बड़ा मालवाहक जहाज आईएल 76 जवानों सहित अन्य जरूरी सामानों को लेकर लेह-लद्दाख के लिए रोजाना आवाजाही करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पूर्व RAW प्रमुख बोले- एयर स्ट्राइक का फायदा न उठाएं राजनीतिक पार्टियां, यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा
2 मोदी के मंत्री बोले- राहुल गांधी देशभक्त हैं या नहीं, देश को सबूत चाहिए
3 ABVP-BJP ने घुटने पर लाकर मंगवाई थी माफी, प्रोफेसर ने कहा- दोस्‍त मुझे पागल कहने लगे हैं
जस्‍ट नाउ
X