ताज़ा खबर
 

खौफ में विकास दुबे के गांव के लोग, 80% घरों में लगा ताला, गांव छोड़ भागे रहवासी, दहशत में नही जला चूल्हा

पुलिस ने विकास दुबे के ठिकानों पर छापेमारी बढ़ा दी है, रविवार सुबह ही हिस्ट्रीशीटर के साथी दयाशंकर अग्निहोत्री को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र कानपुर | Updated: July 5, 2020 10:51 AM
Kanpur, Vikas Dubeyकानपुर एनकाउंटर मामले की जांच के दौरान पुलिस की टीम। (फोटो-सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो दिन पहले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस घटना में 8 पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 अन्य घायल हुए। पुलिस ने घटना की साजिश रचने वाले विकास दुबे और उसके गिरोह के लोगों की तलाश तेज कर दी है, हालांकि घटना के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी वह फरार है। इस बीच विकास के चौबेपुर स्थित गांव में सैकड़ों की संख्या में लोग अपने घरों में ताला लगाकर भाग निकले हैं। गांववालों में डर है कि कहीं पुलिस उनके और विकास के बीच में करीबी पाकर उन पर कार्रवाई न कर दें।

बिकरु गांव से अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक शुक्रवार शाम से ही पुलिसकर्मी लगातार गांव के चक्कर काट रहे हैं। आलम यह है कि कई चौराहों और मोड़ पर पुलिस की टीमें बड़ी संख्या में हर किसी पर नजर रख रही हैं। ऐसे में लोग डर के मारे चुपचाप घर छोड़कर निकल रहे हैं। फिलहाल जो लोग गांव में बचे हैं, वे पुलिस और मीडिया के लोगों से किसी भी तरह से बात नहीं करना चाहते।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बिकरु के 80 फीसदी घरों में शनिवार को ताले लग गए। लोग अपनी गाय-भैंसें छोड़कर ही बाहर निकल गए। कई घरों के बाहर तो मवेशियों को पड़ोसियों की बदौलत खाना मिला है। ज्यादातर घरों में पुलिस के डर से चूल्हे ही नहीं जले और मामला शांत न होने तक लोगों ने अपने रिश्तेदारों के यहां कुछ दिन काटने की योजना बनाई है।

गौरतलब है कि पुलिस विकास दुबे की खोज में लगातार उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है। पुलिस की करीब 20 से ज्यादा टीमें अलग-अलग जिलों में उसकी खोज कर रही हैं। इस बीच पुलिस को एक सफलता भी हाथ लगी है। विकास दुबे गैंग का अहम सदस्य दयाशंकर अग्निहोत्री पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। बताया जा रहा है पुलिस से उसकी रविवार तड़के मुठभेड़ हुई। दयाशंकर को पैर में गोली लगी है और उसे अब अस्पताल में रखा गया है, जहां से निकलने के बाद पुलिस उससे विकास दुबे की जानकारी हासिल करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार CM पर भी कोरोना का खतरा! संक्रमित BJP नेता के बगल में बैठे थे नीतीश कुमार, अब अफसरों संग जांच को भिजवाया सैंपल
2 डर कर बीच मुठभेड़ मैदान छोड़ गया था यह SHO, हुआ सस्पेंड; विकास दुबे के गुंडों से लोहा लेते आठ साथी हुए थे शहीद
3 Kanpur Shootout: जिस JCB से विकास दुबे ने रोका था पुलिस का रास्ता, उसी से मलबे में मकान तब्दील; बैंक खाता भी सील, परिजन पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा
ये पढ़ा क्या...
X