ताज़ा खबर
 

कई महीने बाद भी कैंसर मरीज को एम्स में नहीं मिला बिस्तर

रक्त कैंसर के एक मरीज को कई महीने भटकने के बाद भी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बिस्तर नहीं मिल पाया है।
Author नई दिल्ली | April 29, 2017 00:35 am
रक्त कैंसर के एक मरीज को कई महीने भटकने के बाद भी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बिस्तर नहीं मिल पाया है।

रक्त कैंसर के एक मरीज को कई महीने भटकने के बाद भी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बिस्तर नहीं मिल पाया है। मरीज के परिजन इशरत अली ने बताया कि अस्पताल के हिमेटोलॉजी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक ने इलाज के लिए पिछले साल अगस्त में भर्ती होने के लिए लिखा था। तब से लगातार अस्पताल के चक्कर लगाने के बाद भी बिस्तर नहीं मिला। उन्होने आरोप लगाया कि बिस्तर के लिए चक्कर लगाने के दौरान उन्हें एक दलाल मिला जो 20 हजार रुपए देने पर बिस्तर का इंतजाम का भरोसा दे रहा था।
इशरत ने बताया कि इलाज में होने वाले खर्चे की स्वीकृति प्रधानमंत्री कार्यालय से की जा चुकी है।

करीब नौ महीने का समय बीत जाने के बाद भी अस्पताल ने मरीज को भर्ती करने के लिए बिस्तर उपलब्ध नहीं कराया है। अस्पताल के इस रवैए की वजह से मरीज की हालत दिनों दिन खराब होती जा रही है। अब मरीज चलने फिरने में भी असमर्थ हो चुका है। इशरत ने कहा कि इस दौरान मरीज को बुला कर रक्त चढ़ाकर घर भेज दिया जाता है। भर्ती करने के लिए कहने पर सफदरजंग में जाने के लिए कहा जाता है।

दूसरी ओर, सफदरजंग के डॉक्टरों का कहना है कि इस बीमारी का इलाज एम्स में ही होगा। हार कर मरीज वापस एम्स पहुंचा लेकिन फि र भी बिस्तर नहीं मिला। इस संबंध में मरीज ने अस्पताल प्रशासन से शिकायत की है और मामला शिकायत सेल में भी उठाया है। शिकातय सेल से जवाब भी आया लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.