ताज़ा खबर
 

मदरसे में बच्ची से रेप: भड़के लोग, मौलवी की गिरफ्तारी की मांग

कठुआ और उन्नाव में बलात्कार की घटना के बाद देश भर में नाराजगी है। यूपी से भी रोज बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में मदरसे से बरामद लड़की की घटना लोगों में और नाराजगी बढ़ा गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके के मदरसे से 11 साल की बच्ची को ‘बचा लेने’ के अगले दिन लोगों ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि मदरसे में बच्ची को अगवा कर उसके साथ बलात्कार किया गया। मदरसे को सील करने की मांग के साथ स्थानीय लोगों ने गाजीपुर पुलिस चौकी का घेराव और प्रदर्शन किया। बता दें कि दिल्ली के गाजीपुर पुलिस चौकी की एक टीम ने पूर्वी दिल्ली से गायब एक लड़की को साहिबाबाद के मदरसे के पास से बरामद किया था। लड़की इस महीने के 21 तारीख से ही लापता थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में एक 17 वर्षीय युवक को औरोपी बना उसपर अपहरण और पोक्सो ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पुलिस की इस कार्रवाई से वहां के कई संगठन जिसमें अखंड भारत मोर्चा का भी नाम शामिल है ने मांग की कि मस्जिद के मौलवी को भी गिरफ्तार किया जाए। पूर्नी दिल्ली के ज्वॉइंट कमिश्नर रविंद्र यादव ने कहा कि, ‘जो कोई भी इस मामले में शामिल है हम उसमें से किसी को भी नहीं बख्शेंगे। हम इस बात का वादा करते हैं कि इस केस को वरियता के साथ देखा जाएगा। केस को क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया गया है।’ पीड़िता के घरवालों का कहना है कि दिल्ली पुलिस एक बार फिर से बच्ची का मेडिकल टेस्ट करवा रहे हैं। फिलहाल बच्ची महिला परामर्श केंद्र में है।

बता दें कि कठुआ और उन्नाव में बलात्कार की घटना के बाद देश भर में नाराजगी है। यूपी से भी रोज बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में मदरसे से बरामद लड़की की घटना लोगों में और नाराजगी बढ़ा गई है। कठुआ और उन्नाव में बलात्कार की घटनाओं को लेकर देश भर में व्याप्त रोष के बीच लड़कियों में सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए केंद्रीय कैबिनेट ने 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से दुष्कर्म के दोषियों को मौत की सजा देने वाले एक अध्यादेश को मंजूरी दे दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App