मध्य प्रदेश के बाद हरियाणा में बढ़ा कांग्रेस का संकट, भूपेंद्र हुड्डा ने खुलकर जताया विरोध

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कुमारी शैलेजा को लेकर विरोध जताया है। हरियाणा में राज्यसभा की तीन सीटें हैं जिसमें से एक सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी। इसको लेकर दोनों के बीच पेंच फंस गया है।

हरियाणा कांग्रेस में भी मध्‍य प्रदेश का असर पड़ता दिख रहा है और पार्टी टूटती नज़र आ रही है। राज्यसभा चुनाव को लेकर मध्‍य प्रदेश की तरह हरियाणा में भी पार्टी में बड़ा पेंच फंस गया है। टीवी रिपोर्ट्स के मुतबिक प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा कांग्रेस की अध्‍यक्ष कुमारी शैलेजा को लेकर खुलकर विरोध जताया है। हुड्डा ने कुमारी सैलजा को राज्यसभा टिकट देने को लेकर कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने कहा है कि एक शख्स को दोनों चीजें नहीं मिल सकतीं।

सैलजा हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं, इसलिए हुड्डा नहीं चाहते कि एक व्यक्ति को दो पद दिए जाएं। हरियाणा में राज्यसभा की तीन सीटें हैं जिसमें से एक सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी। 90 विधायकों की हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस के 31 विधायक हैं और इसी कारण माना जा रहा है कि राज्यसभा की एक सीट पार्टी आसानी से जीत लेगी। लेकिन, टिकट को लेकर कुमारी शैलेजा और हुड्डा के बीच मामला फंसता दिख रहा है। राज्यसभा सांसद कुमारी शैलेजा फिर से अपनी दावेदारी 9 अप्रैल को खाली हो रही राज्यसभा की सीट पर जता रही हैं, जो नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा को स्वीकार नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान इस सीट को शैलेजा को देना चाहते हैं लेकिन भूपेंद्र सिंह हुड्डा चाहते हैं कि यह सीट उनके बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा को मिले। ऐसा माना जा रहा है कि ज़्यादातर विधायक भी दीपेंद्र के पक्ष में है। ऐसे में अब दोनों के बीच इस सीट को लेकर खीच तान हो रही है। इसलिए हुड्डा ने शैलेजा की दावेदारी का खुला विरोध किया है।

बता दें दो दिन भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी की थी। सूत्र बताते हैं कि हुड्डा ने भाजपा की रणनीति के सामने पार्टी विधायकों को एकजुट रखने के लिए दीपेंद्र हुड्डा को उम्मीदवार बनाए जाने का प्रस्ताव भी रखा, मगर हाईकमान प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा को ही फिर से उम्मीदवार बनाने के पक्ष में है।

Next Stories
1 RajyaSabha Election: राजद ने दिया कांग्रेस को झटका, दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे
2 MP: अब बीजेपी में कलह के आसार, शिवराज को सीएम बनाया तो बागी हो सकते हैं कुछ नेता
3 Delhi Riots को लेकर ED ने ताहिर हुसैन, PFI पर कसी नकेल, दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस
यह पढ़ा क्या?
X