scorecardresearch

बच्चे को डसने के बाद सांप ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ा, बच्चा बिल्‍कुल ठीक; जानिए क्या बोले डॉक्टर्स

बच्चे की मां ने इस घटना के बारे में बताया कि वहां पर कई और लोग भी मौजूद थे जिन्होंने इस घटना को देखा। सांप के काटने के बाद बच्चा रोता हुआ घर आया तो समझ में ही नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए?

Kobara| Bihar| Snake Bite Child
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिये किया गया हैः Photo Credit – Express Archives

अगर आपके बच्चे को कभी जहरीला सांप काट ले तो आप पर क्या बीतेगी ये सोचकर ही दिल सहम जाता है। बिहार के गोपाल गंज में एक 4 साल के बच्चे को गेहुंअन प्रजाति के नाग ने डस लिया। पहले तो बच्चे के परिजन डर गए कि अब क्या होगा। लेकिन थोड़ी ही देर में देखते हैं कि वो जहरील सांप तड़प-तड़प कर मर गया है और बच्चा जस का तस, बिलकुल भला चंगा। जब इसके लिए बच्चे के परिवार वाले उसे लेकर डॉक्टरों के पास गए तो वो भी ये किस्सा सुनकर हैरान रह गए।

दरअसल ये मामला बिहार के गोपालगंज का है जहां एक 4 वर्षीय बच्चा अपने घर के बाहर खेल रहा था, इस दौरान बच्चे को एक सांप ने काट और सांप ही मर गया। बच्चे की मां ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वहां पर कई और लोग भी मौजूद थे जिन्होंने इस घटना को देखा। जब सांप के काटने के बाद बच्चा रोता हुआ घर आया तो समझ में ही नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए। बच्चे की मां ने बताया कि उसके मामा ने जब बाहर मरे हुए सांप को देखा तो यकीन ही नहीं हो रहा था कि ऐसा भी हो सकता है।

बच्चे को काटने के बाद मरा सांप
गोपाल गंज के कुचायकोट थाना के खजूरी पूर्व टोला का है जहां एक चार साल के बच्चे को जहरीले सांप ने डस लिया था। ये बच्चा अपनी ननिहाल आया था और घर के बाहर खेल रहा था तभी उसके साथ ये हादसा हुआ। जब बच्चा रोता हुआ घर में गया और पूरी बात बताई तो परिजन भागकर बाहर आए और देखा कि वो सांप मर चुका है।

घटना के बारे में सुन डॉक्टर्स भी हैरत में
जब बच्चे के परिजन उसे लेकर डॉक्टर के पास पहुंचे तो पहले तो डॉक्टर्स भी हैरत में पड़ गए लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि ऐसा भी संभव है। अगर बच्चे की प्रतिरोधक क्षमता ज्यादा हो तो ये भी संभव है। परिजन सांप को भी एक डिब्बे में रखकर डॉक्टर के पास ले गए थे। डॉक्टर ने बच्चे का इलाज कर दिया और अब वो बिलकुल ठीक है।

घटना को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं
इस घटना की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी ये जानने के लिए आखिर इसके पीछे की वजह क्या है? स्थानीय डॉक्टर मनमोहन ने बताया कि हर इंसान के भीतर रोग प्रतिरोधक क्षमता होती है, जिसकी अलग-अलग क्षमता होती है। इस बच्चे के अंदर की इम्यूनिटी कुछ ज्यादा हार्ड रही होगी तभी सांप मर गया। हालांकि अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है और पूरे इलाके में तरह-तरह की बातें हो रही हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X