ताज़ा खबर
 

IAF Strike: बालाकोट में हवाई हमले के बाद कुछ देर बाद गुजरात में दिखा पाकिस्‍तानी ड्रोन, सेना ने मार गिराया

Indian Air Force Aerial Strike: पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद मंगलवार सुबह गुजरात के कच्छ में एक पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया। सेना ने इस ड्रोन को मार गिराया है।

Indian Air Force Aerial Strike गुजरात के कच्छ में गिराया गया पाकिस्तानी ड्रोन, फोटो सोर्स- ANI

Indian Air Force Aerial Strike:   गुजरात के कच्छ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार को पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया गया। जानकारी के मुताबिक ये ड्रोन कच्छ के अब्दासा गांव में मार गिराया गया है। गौरतलब है कि बालाकोट में हवाई हमले के बाद कुछ देर बाद ही गुजरात में पाकिस्‍तानी ड्रोन दिखाई दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेना ने इजरायली स्पाइडर एयर डिफेंस सिस्टम का इस्तेमाल कर ड्रोन को मार गिराया। बता दें कि 2017 में ही भारत ने इस डिफेंस सिस्टम को ऑपरेशनल किया है।

अंतरराष्ट्रीय सीम पर ड्रोन को मार गिराया:  कहा जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से आया एक ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंडरा रहा था। इसके बाद सेना ने मार गिराया है। ये जानकारी पुलिस सूत्रों से मिली है। सूत्रों ने उन्होंने बताया कि ड्रोन का मलबा कच्छ के अब्दासा तालुका के ननघाटाद गांव के पास दिखा है। वहीं यह पूछने पर कि क्या भारतीय सशस्त्र बलों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है, पुलिस के एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि ‘ऐसी एक घटना हुई है, हम उसकी जांच कर रहे हैं।’

पढ़ें एयर स्ट्राइक से जुड़े लाइव अपडेट्स

भारतीय वायुसेना ने आतंकियों पर किया हमला: बता दें कि आज भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जैश के आतंकी संगठन पर एयर स्ट्राइक किया। इस ऑपरेशन में करीब 200-300 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है। बता दें कि विदेश मंत्रालय की ओर से इस स्ट्राइक की पुष्टि कर दी गई है। विदेश सचिव वी के गोखले ने बताया कि यह ऑपरेशन जैश के बालाकोट आतंकी संगठन को लेकर किया गया था। वहीं किसी भी सिविलियन को इससे नुकसान न हो इस बात का भी काफी ध्यान रखा गया। गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारत की ओर से यह कदम उठाया गया है।

 

40 सीआरपीएफ हुए थे शहीद: 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। उस हमले ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया है। इसके बाद मोदी सरकार ने पाकिस्तान को अलग थलग करने के लिए कई कदम उठाए थे। पीएम ने कहा था कि भारत आतंकियों से इस हमले का बदला लेगा और पाकिस्तान को सबक सिखाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App