ताज़ा खबर
 

एयर इंडिया से टिकट रद्द होने के बाद ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए ‘चप्पलमार’ शिवसेना सांसद गायकवाड़

एयर इंडिया द्वारा शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट मंगलवार को फिर से रद्द कर देने के बाद कोई चारा न देख सांसद को मंगलवार शाम दिल्ली आने के लिए राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा करनी पड़ी।

Author मुंबई | Updated: March 28, 2017 10:25 PM
मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ (Express photo by Renuka Puri)

एयर इंडिया द्वारा शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट मंगलवार को फिर से रद्द कर देने के बाद कोई चारा न देख सांसद को मंगलवार शाम दिल्ली आने के लिए राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा करनी पड़ी। मंगलवार दोपहर उन्होंने राजधानी एक्सप्रेस में द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान का टिकट बुक किया। ट्रेन शाम पांच बजे मुंबई सेंट्रल से रवाना हुई, जो बुधवार को 8.30 बजे के आसपास दिल्ली पहुंचेगी। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि वह अकेले यात्रा कर रहे हैं या उनके साथ उनके सहायक और सुरक्षाकर्मी भी हैं। बुधवार सुबह आठ बजे दिल्ली की फ्लाइट का टिकट एयर इंडिया द्वारा रद्द किए जाने के बाद मंगलवार दोपहर उन्होंने नई दिल्ली के लिए ट्रेन का टिकट लिया। एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, “एयर इंडिया ने गायकवाड़ के बुधवार सुबह 8 बजे मुंबई से दिल्ली की उड़ान के टिकट को रद्द किया है।”बीते चार दिनों के भीतर दूसरी बार उन्हें रेल यात्रा करनी पड़ रही है। इससे पहले वह यहां शनिवार को पहुंचे थे, लेकिन पार्टी के निर्देश पर उन्होंने किसी से बात नहीं की थी।

23 मार्च को गायकवाड़ ने एयरलाइन के अधिकारी की चप्पल से पिटाई कर दी थी। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से लोकसभा सदस्य गायकवाड़ ने बीते सप्ताह एयर इंडिया के एक 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक से दुर्व्यवहार किया और उसे कई बार चप्पल से पीटा। पीटने वाली यह बात उन्होंने खुद मीडिया से कही। पिटाई के समय वहां मौजूद विमान परिचारिका एक वीडियो में गायकवाड़ से यह कहती सुनी जा रही है कि सर, छोड़ दीजिए, मर जाएगा..आपको सजा हो जाएगी। लेकिन, उसने दो दिन बाद कहा, “गायकवाड़ का व्यवहार अच्छा था, वह ऐसा कर ही नहीं सकते।”

एयर इंडिया ने जब गायकवाड़ की यात्रा पर रोक लगा दी, उसके बाद कई निजी एयरलाइंस ने भी उनकी यात्रा पर रोक लगाई। दिल्ली पुलिस ने सांसद गायकवाड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सोमवार को शिवसेना ने उस्मानाबाद में बंद का आयोजन भी किया। शिवसेना ने एयर इंडिया पर खराब सेवा का आरोप लगाया है। सांसद पर एयरलाइंस द्वारा पाबंदी को लेकर लोकसभा में शिवसेना द्वारा एक विशेषाधिकार प्रस्ताव भी लाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 योगी सरकार का डर, सरकारी मंत्रालयों, दफ्तरों के कूड़ेदानों में पहुंची अखिलेश और आजम खान की तस्वीरें
2 नवरात्र के दूसरे दिन पूजा-पाठ के बाद योगी आदित्य नाथ रखेंगे नए घर में कदम, मंत्रियों-नेताओं को फलाहार की दावत
3 9 दिन बाद बदली सीएम हाउस में लगी नेम प्लेट, लिखा गया- ‘योगी आदित्य नाथ’