ताज़ा खबर
 

एयर इंडिया के बाद अब स्पाइसजेट ने भी रद्द किया शिवसेना के चप्पलमार सांसद गायकवाड़ का टिकट

निजी क्षेत्र की एअरलाइन स्पाइसजेट ने शनिवार को शिवसेना के सांसद रविंद्र गायकवाड़ का टिकट निरस्त कर दिया।

Author नई दिल्ली | April 2, 2017 00:23 am
शिवसेना के सांसद रविंद्र गायकवाड़ का टिकट निरस्त कर दिया

निजी क्षेत्र की एअरलाइन स्पाइसजेट ने शनिवार को शिवसेना के सांसद रविंद्र गायकवाड़ का टिकट निरस्त कर दिया। एअर इंडिया के एक कर्मचारी की पिछले महीने पिटाई करने के बाद से गायकवाड़ पर कई घरेलू एअरलाइनों ने रोक लगा रखी है। एअर इंडिया और इंडिगो के बाद स्पाइसजेट तीसरी एअरलाइन है जिसने शिवसेना के इस लोकसभा सांसद का टिकट निरस्त किया है। सूत्रों ने बताया कि गायकवाड़ ने पुणे से अमदाबाद के लिए (एसजी 524) उड़ान में तीन अप्रैल के लिए टिकट बुक कराया जिसे कंपनी ने निरस्त कर दिया। एअर इंडिया कर्मचारी की पिटाई की घटना के बाद से गायकवाड़ पर एअर इंडिया सहित चार निजी विमानन कंपनियों ने उड़ान यात्रा से रोक लगा रखी है। घरेलू एअरलाइन कंपनियों की संस्था फेडरेशन आॅफ इंडिया एयरलाइंस (एफआइए) ने एअर इंडिया के वरिष्ठ कर्मचारी को सांसद द्वारा पीटे जाने की घटना को गंभीरता से लिया और उसके बाद सांसद को अपने यात्रा नेटवर्क में नहीं ले जाने का फैसला किया। एअर इंडिया के बाद इंडिगो ने भी सांसद की टिकट निरस्त कर दी थी। इससे पहले इस सप्ताह एअर इंडिया ने सांसद की दो टिकटें निरस्त की थीं।

आपको बता दें कि 23 मार्च को गायकवाड़ ने एयरलाइन के अधिकारी की चप्पल से पिटाई कर दी थी। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से लोकसभा सदस्य गायकवाड़ ने बीते सप्ताह एयर इंडिया के एक 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक से दुर्व्यवहार किया और उसे कई बार चप्पल से पीटा था। पीटने वाली यह बात उन्होंने खुद मीडिया से कही। पिटाई के समय वहां मौजूद विमान परिचारिका एक वीडियो में गायकवाड़ से यह कहती सुनी जा रही है कि सर, छोड़ दीजिए, मर जाएगा..आपको सजा हो जाएगी। लेकिन, उसने दो दिन बाद कहा, “गायकवाड़ का व्यवहार अच्छा था, वह ऐसा कर ही नहीं सकते।”

एयर इंडिया ने जब गायकवाड़ की यात्रा पर रोक लगा दी, उसके बाद कई निजी एयरलाइंस ने भी उनकी यात्रा पर रोक लगाई। दिल्ली पुलिस ने सांसद गायकवाड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सोमवार को शिवसेना ने उस्मानाबाद में बंद का आयोजन भी किया। शिवसेना ने एयर इंडिया पर खराब सेवा का आरोप लगाया है। सांसद पर एयरलाइंस द्वारा पाबंदी को लेकर लोकसभा में शिवसेना द्वारा एक विशेषाधिकार प्रस्ताव भी लाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App