ताज़ा खबर
 

Train में चोरी के 7 साल बाद उपभोक्ता आयोग से मिला इंसाफ, Railway को 2.37 लाख रुपए देने को कहा

एनसीडीआरसी के अध्यक्ष आर के अग्रवाल और सदस्य एम श्रीशा ने कहा कि यह उल्लेख करना उचित है कि टीटीई को मौखिक शिकायत की गई थी और किसी भी प्रकार की कोई जांच नहीं की गई थी।

Author रायपुर | September 7, 2019 4:21 PM
trainप्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

शीर्ष उपभोक्ता आयोग ने रेलवे द्वारा कोताही बरतने और ट्रेन में हुई चोरी के एवज में पीड़त को 2.37 लाख रुपए देने की बात कही है। बता दें कि आयोग ने रेलवे को 2013 में हुई ट्रेन में चोरी के लिए छत्तीसगढ़ निवासी को 2.37 लाख रुपए का भुगतान करने का निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में यात्री द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद भी रेलवे की ओर से कोई जांच नहीं की गई थी। राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने पश्चिम रेलवे को राजू देवी सूर्यवंशी को मुआवजा भी देने को कहा है, जो इस राशि पर छह प्रतिशत की दर से देय होगा। बता दें कि राजू देवी अपने परिवार के साथ गोवा से रतलाम जा रही थी तभी यह चोरी हुई।

रेलवे को कोताही करते पाया गयाः बता दें कि चोरी हुए सामान में शामिल एक पर्स में उनके सोने और चांदी के आभूषण थे। जबकि एक दूसरे पर्स में 20 हजार रुपए की नकदी थी। मामले में आयोग ने कहा कि सूर्यवंशी के परिवार ने यात्रा के दौरान टिकट निरीक्षक से मौखिक शिकायत भी की थी। वहीं औपचारिक रूप से प्राथमिकी दर्ज करने के बाद भी, रेलवे ने ट्रेन में हुई चोरी के संबंध में कोई जांच नहीं की थी।

National Hindi Khabar, 7 September 2019 LIVE News Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मुंबई के मौसम का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

पारिवारिक कार्यक्रम में जाते समय हुई चोरीः एनसीडीआरसी के अध्यक्ष आर के अग्रवाल और सदस्य एम श्रीशा ने कहा कि यह उल्लेख करना उचित है कि टीटीई को मौखिक शिकायत की गई थी और किसी भी प्रकार की कोई जांच नहीं की गई थी। बता दें कि सूर्यवंशी की शिकायत के अनुसार वह 16 जुलाई 2013 को पारिवारिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रतलाम जा रही थी ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: ‘गुंडा रजिस्टर’ अपडेट नहीं होने पर बिफरे DGP, 282 इंसपेक्टर, सब इंसपेक्टर का किया तबादला, 400 दागी थानेदारों पर गाज
2 NSA डोभाल बोले- Article 370 हटाए जाने का कश्मीरियों ने किया समर्थन , लेकिन संकट पैदा करने पर तुला है पाकिस्तान
3 Gujarat: गणपति विसर्जन के दौरान नदी में डूबे 6 लोग, NDRF ने बरामद किए सभी के शव
ये पढ़ा क्या?
X