ताज़ा खबर
 

BJP सांसद आदित्यनाथ के संगठन ने दी धमकी- नहीं बनाया गया CM कैंडिडेट तो करेंगे चुनावों का बहिष्कार

बीजेपी सांसद महंत आदित्‍यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने यूपी में होने वाले 2017 विधानसभा चुनावों का बहिष्‍कार करने की धमकी दी है। संगठन ने कहा है कि महंत को सीएम कैंडिडेट घोषित किया जाए।

Author लखनऊ | March 13, 2016 6:12 AM
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद महंत आदित्‍यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने यूपी में होने वाले 2017 विधानसभा चुनावों का बहिष्‍कार करने की धमकी दी है। संगठन ने कहा है कि महंत को सीएम कैंडिडेट घोषित किया जाए। बता दें कि इस संगठन ने 2014 आम चुनाव में बीजेपी के समर्थन में प्रचार किया था। पिछले साल कुछ जिलों में बीजेपी के सहयोग से पंचायत चुनाव भी लड़ा। हिंदू युवा वाहिनी का दावा है कि वे राज्‍य के 45 जिलों में सक्रिय हैं।

फैजाबाद जिले में संगठन की ओर से कई होर्डिंग्‍स लगाए गए हैं। इनमें लिखा है-योगी नहीं तो वोट नहीं। मिशन 2017। देश में मोदी, प्रदेश में योगी।” यह भी लिखा है, ”वक्‍त कम है, जितना दम है लगा दो, कुछ हिंदुओं को मैं जगाता हूं, कुछ को तुम जगा दो।” इन होर्डिंग्‍स पर योगी आदित्‍यनाथ की तस्‍वीरें हैं।

हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि सांसद ने इन होर्डिंग्‍स पर ‘नाखुशी’ जताई है। उन्‍होंने खुद को संगठन के इस रुख से अलग कर लिया है। वहीं, संगठन अपनी मांग पर अड़ा हुआ है।

HOT DEALS
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback
  • MICROMAX Q4001 VDEO 1 Grey
    ₹ 4000 MRP ₹ 5499 -27%
    ₹400 Cashback

हिंदू युवावाहिनी के फैजाबाद ईकाई के अध्‍यक्ष शंभूनाथ जायसवाल ने कहा, ”हां, योगी आदित्‍यनाथ इन होर्डिंग्‍स से नाराज हैं। उन्‍होंने इन्‍हें तुरंत हटाने को कहा है। लेकिन मैं इन्‍हें हटाने वाला नहीं हूं। मुझे राम मंदिर की धरती से बीजेपी को यह संदेश देना है कि उन्‍हें योगीजी को ही सीएम कैंडिडेट बनाना चाहिए।

पूरा हिंदू और संत समुदाय मानता है कि यूपी के सीएम पद के के तौर पर योगीजी एक सुयोग्‍य कैंडिडेट हैं।” जायसवाल ने इस बात पर जोर दिया कि अगर बीजेपी ने ‘हिंदू समुदाय की भावनाओं’ को नहीं तवज्‍जो दी और आदित्‍यनाथ की अनदेखी की तो हिंदू युवा वाहिनी के सदस्‍य चुनाव में वोट नहीं डालेंगे।

यह भी दावा किया कि फैजाबाद का सिख और सिंधी समाज भी संगठन के इस मांग में उसके साथ खड़ा है। जायसवाल के मुताबिक, ये होर्डिंग चुनाव तक बने रहेंगे। संगठन के जिला उपाध्‍यक्ष अभय मिश्रा ने कहा है कि उन्‍होंने दूसरे जिलों में भी इस तरह की होर्डिंग्‍स लगवाई हैं और सोशल मीडिया पर अभियान भी चलाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App