scorecardresearch

महाराष्ट्रः मातोश्री जाकर उद्धव ठाकरे से मिले उद्योगपति गौतम अडानी, जानिए क्यों अहम है मीटिंग

Gautam Adani meets Uddhav Thackeray: अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की।

महाराष्ट्रः मातोश्री जाकर उद्धव ठाकरे से मिले उद्योगपति गौतम अडानी, जानिए क्यों अहम है मीटिंग
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उद्योगपति गौतम अडानी। (फाइल फोटो)

Maharashtra News: एशिया के सबसे रईस और दुनिया के दूसरे नंबर के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी ने बुधवार (21 सितंबर, 2022) को मुंबई में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात की। बैठक दोपहर करीब तीन बजे मातोश्री में हुई। बैठक के दौरान क्या हुआ यह स्पष्ट नहीं है। इसका विवरण अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है।

गौतम अडानी और उद्धव ठाकरे की यह मुलाकात ऐसे वक्त हुई है, जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उद्योग मंत्री उदय सामंत, पोर्ट मंत्री दादाजी भूसे और बागवानी मंत्री संदीपन भुमरे सहित तीन मंत्रियों के साथ दिल्ली में हैं। महाराष्ट्र में राजमार्गों पर काम को लेकर बुधवार शाम महाराष्ट्र का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेगा।

शिंदे खेमे के सूत्रों के मुताबिक, सामंत को दिल्ली में रहने के लिए कहा गया है और रात में महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर कुछ घटनाक्रम हो सकता है। महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा, ‘आज शाम दिल्ली से बड़ी घोषणा होने की संभावना है।

इस बीच ठाकरे और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के दो धड़े एक ही समय में शिवाजी पार्क मैदान में दशहरा रैली आयोजित करने को लेकर अपने वर्चस्व की होड़ में लगे हुए हैं। दोनों गुटों ने बैक-अप योजना के रूप में दशहरा रैली के लिए अलग-अलग बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) प्रदर्शनी मैदान के लिए भी आवेदन किया था।

गौतम अडानी दुनिया के दूसरे नंबर के सबसे अमीर शख्स

बता दें, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्‍होंने दूसरे नंबर की स्थिति फोब्स और ब्‍लूमवर्ग दोनों की रैंकिंग में और मजबूत कर ली है। ब्‍लूमवर्ग की रैंकिंग में गौतम अडानी जेफ बेजोस को पछाडकर दूसरे नंबर पर काबिज हुए हैं तो वहीं फोब्‍स रीयल टाइम की रैंकिंग में अडानी ने बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़ दिया है।

ब्‍लूमवर्ग बिलिनेर इंडेक्‍स पर गौर करें तो अडानी की संपत्ति में मंगलवार को 1.75 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई थी। उनकी कुल संपत्ति 150 बिलियन डॉलर हो चुकी है। वहीं फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट की बात करें तो मंगलवार को गौतम अडानी की संपत्ति में 2 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-09-2022 at 09:31:25 pm
अपडेट