ताज़ा खबर
 

करतारपुर कॉरिडोर का काम देखने पहुंचे सनी देओल, मंत्री बोले- उनके पास कोई विजन नहीं

गुरदास पुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाले एक्टर सनी देओल ने शनिवार को करतार पुर कॉरिडोर की काम की समीक्षा की। वहीं पंजाब सरकार में मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि सनी के पास राजनीतिक समझ नहीं है।

Punjab, Punjab news, Sunny Deol, Kartarpur Corridor, Gurudaspur, Sukhjinder Singh Randhawa, Dera Baba Nanak, MLA, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi सन्नी देओल ने दौरे की तस्वीरें अपने ट्विटर पर पोस्ट कीं। (फोटोःट्विटर)

अभिनेता से राजनेता बने सनी देओल ने यहां डेरा बाबा नानक में करतारपुर गलियारे पर काम की प्रगति की शनिवार को समीक्षा की। गुरदासपुर से सांसद बने सनी देओल ने ट्विटर हैंडल पर करतारपुर गलियारे पर काम की समीक्षा करते हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट की।

हालांकि, सनी देओल को कांग्रेस की तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ा। पंजाब सरकार में मंत्री  और डेरा बाबा नानक के विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा नेने स्थानीय विधायक को समीक्षा के दौरान नहीं बुलाने के लिए उनकी आलोचना की। भाजपा सांसद पर निशाना साधते हुए रंधावा ने कहा, ‘उनकी (देओल) कोई राजनीतिक विजन नहीं है। उन्हें यह जानने के लिए यहां स्थानीय विधायकों को आमंत्रित करना चाहिए कि वे केंद्र से क्या चाहते हैं।

इससे पहले लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार 59 वर्षीय भाजपा सांसद ने करतारपुर गलियारे स्थल का दौरा किया। अधिकारियों ने बताया कि उनके साथ यहां डेरा बाबा नानक में जिला प्रशासन के अधिकारी, बीएसएफ कर्मी और अन्य लोग मौजूद थे। सांसद सनी देओल यहां आधा घंटा रुके।

भारतीय सीमा की ओर करतारपुर गलियारे का निर्माण 30 सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। करतारपुर गलियारा पाकिस्तान के नरोवाल में गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक से जोड़ता है। यह गलियारा भारत से सिखों को पाकिस्तान में स्थित अपने पवित्र स्थल तक बिना वीजा के जाने की सुविधा उपलब्ध कराएगा।

यह गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर नवंबर में श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा। इस बीच, पंजाब के सहयोग मंत्री और डेरा बाबा नानक के विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा ने देओल से गुरु नानक देव से जुड़े शहरों में ढांचागत परियोजनाओं और विशेष कार्यक्रमों के लिए पर्याप्त निधि की व्यवस्था करने के लिए कहा।

2018 में हुआ था शिलान्यासः पिछले साल नवंबर में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने करतारपुर गलियारे के काम  का शिलान्यास किया था। इसके दो दिन बाद पाकिस्तान में भी वहां के पीएम इमरान खान ने गलियारे के काम के लिए नींव का पत्थर रखा था। उस कार्यक्रम में  भारत की तरफ से हरसिमरत कौर बादल, हरदीप सिंह पुरी और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू मौजूद थे। इससे पहले देओल ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ को 85,459 मतों के अंतर से हराया था।

(भाषा से इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तृणमूल सांसद की कोठी में मर्डर: मेड को रिश्तेदार से हुआ प्यार, प्रेमी के जरिए करा दिया पति का कत्ल!
2 Kolkata: मृतक के परिजनों का आरोप- डॉक्टरों ने हमारे साथ भी मारपीट की, शव देने से किया इनकार
3 अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, कहा- यह हिंदुवादी सरकार है, सबका मानना है मंदिर बनना चाहिए तो मंदिर बनकर ही रहेगा
ये पढ़ा क्या?
X