ताज़ा खबर
 

अपोलो अस्पताल और डाक्टर पर लगा 10 लाख का जुर्माना

उपभोक्ता फोरम ने एक महिला के परिवार को इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल और एक डाक्टर को संयुक्त रूप से करीब 10 लाख रुपए मुआवजा देने को कहा है।

Author नई दिल्ली | June 24, 2016 01:20 am
इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल और एक डाक्टर को संयुक्त रूप से करीब 10 लाख रुपए मुआवजा देने को कहा

उपभोक्ता फोरम ने एक महिला के परिवार को इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल और एक डाक्टर को संयुक्त रूप से करीब 10 लाख रुपए मुआवजा देने को कहा है। परिवार का आरोप था कि गलत आपरेशन करने के कारण एक अन्य सर्जरी करनी पड़ी।

न्यायमूर्ति एएस यादव की अध्यक्षता वाले दक्षिण दिल्ली जिला उपभोक्ता विवाद निपटारा फोरम ने अस्पताल को उत्तराखंड निवासी चंदा देवी के परिवार को 10.5 लाख रुपए का भुगतान करने को कहा। चंदा देवी की इसी साल मौत हो गई।

फोरम ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली के अस्पताल ने 2002 में चंदा देवी के सिर में ट्यूमर हटाने के लिए गलत आपरेशन किया। दो साल तक परेशानी के बाद उन्हें उसी बीमारी के लिए फिर से आपरेशन करना पड़ा। फोरम ने अस्पताल और डाक्टर को सेवा में कमी को दोषी ठहराते हुए मुआवजा देने का आदेश दिया।

अदालत ने 10 लाख रुपए बतौर मुआवजा और 50 हजार मुकदमे के खर्च के बदले देने को कहा। फोरम ने अस्पताल को 80 फीसद राशि का भुगतान करने को कहा। शेष राशि संबंधित डाक्टर को देने का आदेश दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App