ताज़ा खबर
 

अयोध्या में रामलीला: मनोज तिवारी, रवि किशन जैसे अभिनेता सांसद करेंगे ऐक्टिंग, ऑनलाइन देख सकेंगे लोग

सरयू के तट पर 17 से 25 अक्टूबर के बीच सोशल मीडिया, सैटेलाइट टेलीविजन और यूट्यूब के दर्शकों के रामलीला की योजना बनाई गई है। इस रामलीला में बॉलीवुड के कई अभिनेता अभिनय करते दिखाई देंगे।

Author Translated By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: September 16, 2020 7:58 AM
Ayodhya ram temple, Ayodhya to host grand Ramlila, grand Ramlila ayodhya, Ramlila to be screened on TV, Manoj Tiwari will play Angad, Ravi Kishan will play Bharat, Vindu Dara Singh will play Hanuman, actor Raza Murad will portray Ahiravan, Asrani will appear as Narad Muni, jansatta सरयू के तट पर 17 से 25 अक्टूबर के बीच दर्शकों के लिए ऑनलाइन रामलीला की योजना बनाई गई है। (Express Photo)

दीपनिता नाथ 

अयोध्या में जहां राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है वह से करीब दो किलोमीटर दूर सरयू के तट पर 17 से 25 अक्टूबर के बीच सोशल मीडिया, सैटेलाइट टेलीविजन और यूट्यूब के दर्शकों के रामलीला की योजना बनाई गई है। इस रामलीला में बॉलीवुड के कई अभिनेता अभिनय करते दिखाई देंगे।

रामलीला के आयोजक और मेरी माँ फाउंडेशन के संस्थापक सुभाष मालिक ने कहा “कोविद -19 प्रतिबंधों के कारण किसी भी दर्शक को अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी एपिसोड लोकेशन, लक्ष्मण किला पर फिल्माए जाएंगे और एक फिल्म की तरह प्रसारित किए जाएंगे, लोग इसे अपने घरों से सुरक्षित देख सकते हैं।”

रामलीला में, उत्तर पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद मनोज तिवारी अंगद की भूमिका निभाएंगे, गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन भरत की भूमिका निभाएंगे, विंदू दारा सिंह टीवी की तरह हनुमान की ही भूमिका निभाएंगे, अभिनेता रज़ा मुराद अहिरवन का किरदार करेंगे और असरानी नारद मुनि के रूप में दिखाई देंगे।

मलिक ने कहा कि इस रामलीला में मुख्य आकर्षण में शाहबाज खान हैं, शाहबाज की शक्तिशाली आवाज रावण को एक बार फिर जीवित कर देगी। वहीं इसके अलावा इस रामलीला में रितु शिवपुरी कैकेयी की और राकेश बेदी विभीषण की भूमिका निभाएंगे।

राम और सीता की भूमिका के लिए सोनू डागर और कविता जोशी को चुना गया है। हरियाणवी फिल्म उद्योग में 25 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाली कविता जोशी ने कहा “मैं माता सीता की भूमिका निभाना अपना सौभाग्य मानता हूँ। यह मेरे जीवन के सबसे खुशी के क्षणों में से एक है, खासकर तब जब हमारी रामलीला को उसी मिट्टी पर मंचन किया जाएगा जहां राम मंदिर की आधारशिला रखी गई है।”

अपनी भूमिकाओं की तैयारी में, वह और डागर, जो सोनी टीवी पर विघ्नहर्ता गणेश का एक हिस्सा हैं, ने साधारण भोजन करना और फर्श पर सोना शुरू कर दिया है। “राम मर्यादा पुरुषोत्तम थे, जो एक साधारण जीवन जीते थे। मैं उनके जीवन को बेहतर समझने की कोशिश कर रहा हूं।

अपने रोल की तैयारी के लिए जोशी और डागर अभी से साधारण भोजन करने लगे हैं और उन्होने फर्श पर सोना शुरू कर दिया है। डागर ने कहा “राम मर्यादा पुरुषोत्तम थे, जो एक साधारण जीवन जीते थे। मैं उनके जीवन को बेहतर समझने की कोशिश कर रहा हूं।”

मेरी मां फाउंडेशन की स्थापना 2016 में हुई थी। यह फाउंडेशन दिल्ली के कई प्रमुख रामलीलाओं से जुड़ी है। मलिक ने बताया कि अयोध्या रामलीला के लिए कास्टिंग दिल्ली में रामलीला मंच पर अभिनेताओं के अनुभव पर आधारित थी। मैंने उन्हें देखा है। ये सभी बेहतरीन कलाकार हैं।

मलिक ने कहा “रामलीला के लिए सेट बनाया जाएगा, इसका प्रसारण वर्चुअल तौर पर किया जाएगा जिसमें सोशल मीडिया का सहारा लिया जाएगा। दर्शकों को रामलीला के मंचन को देखने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना काल में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए ही रामलीला का मंचन किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election 2020: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आईटी सेल ने कसी कमर, जमीनी स्तर पर उतारे 9800 ऑबजर्वर
2 योगी सरकार ने ‘मुगल म्यूजियम’ का शिवाजी पर रखेगी नाम, लेकिन अभी भी देश में 700 से अधिक जगहें जो मुगलों के नाम पर
3 Bihar Elections 2020: लालू प्रसाद यादव को HAM के पोस्टर में बताया गया ‘होटवार जेल सुप्रीमो’, पूछा- कितनों की बलि लेंगे?
ये पढ़ा क्या?
X