19 साल पुराने मारपीट वाले मामले में सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे समेत पांच लोगों को सजा सुनायी- Activist Nikhil Dey Sentenced To Jail In 20-Year-Old Case In Rajasthan - Jansatta
ताज़ा खबर
 

19 साल पुराने मारपीट वाले मामले में सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे समेत पांच लोगों को सजा सुनायी

राजस्थान में अजमेर जिले की एक अदालत ने करीब उन्नीस साल पुराने एक मामले में सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे और चार अन्य पर मारपीट तथा अन्य आरोप साबित होने पर उन्हें कल चार महिने की सजा सुनायी ।

Author जयपुर | June 14, 2017 4:37 PM

राजस्थान में अजमेर जिले की एक अदालत ने करीब उन्नीस साल पुराने एक मामले में सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे और चार अन्य पर मारपीट तथा अन्य आरोप साबित होने पर उन्हें कल चार महिने की सजा सुनायी । अदालत ने पांचों दोषियों को जमानत दे दी है । पुलिस के अनुसार अदालत ने कल निखिल डे, हरमाडा की तत्कालीन सरपंच नोरती बाई, राम करण, छोटू मालाकार और बाबू लाल को भारतीय दंड संहिता की धारा 323 और 451 का दोषी मानते हुए हरमाडा के पूर्व सरपंच प्यारे लाल टांक से मारपीट करने के जुर्म में चार महिने की सजा सुनायी है । अदालत ने सजा सुनाने के बाद पाचों को जमानत दे दी है ।

पुलिस की ओर से अदालत में पेश किये चालान के अनुसार निखिल डे, नोरती बाई, राम करण, छोटू मालाकार और बाबू लाल ने पांच मई 1998 को प्यारे लाल टांक से मारपीट की । मारपीट उस समय हुई जब निखिल डे और चार अन्य लोग हरमाडा के तत्कालीन सरपंच प्यारे लाल टांक से पंचायत के कुछ दस्तावेज की प्रतिलिपि लेने गये थे । पुलिस के अनुसार निखिल डे और अन्य ने भी प्यारे लाल टांक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था । इधर निखिल डे ने आज पीटीआई भाषा से बातचीत करते हुए कहा कि निर्णय को शीध्र चुनौती देंगे ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App