जवाहर बाग कांड के दूसरे आरोपी कमांडर चंदन बोस को पुलिस ने किया गिरफ्तार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जवाहर बाग कांड के दूसरे आरोपी कमांडर चंदन बोस को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दोनों गिरफ्तार आरोपियों को मथुरा ले जाया जाएगा। पिछले दो जून को मथुरा में उद्यान विभाग के 270 एकड़ क्षेत्र में फैले जवाहरबाग को अवैध कब्जेदारों से खाली कराने गए पुलिस और प्रशासनिक दल पर हमला किया गया था।

Author बस्ती | June 16, 2016 1:52 AM
पुलिस कार्रवाई के बाद मथुरा के जवाहर बाग का दृश्य। (Express photo by Oinam Anand. 03 May 2016)

मथुरा में पिछले दिनों हुए जवाहर बाग कांड मामले के आरोपी चंदन बोस और उसकी पत्नी को बुधवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक कृपा शंकर सिंह ने बताया कि मथुरा स्थित जवाहरबाग कांड मामले में आरोपी चंदन बोस और उसकी पत्नी सुमन को जिले की स्वाट टीम और परशुरामपुर थाना पुलिस ने संयुक्त अभियान में कैथवलिया गांव में सुबह गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि बोस को जवाहर बाग में अवैध कब्जा करने वालों का द्वितीय कमांडर बताया जा रहा है। वह उस कांड के बाद से ही फरार था। दोनों गिरफ्तार आरोपियों को मथुरा ले जाया जाएगा। पिछले दो जून को मथुरा में उद्यान विभाग के 270 एकड़ क्षेत्र में फैले जवाहरबाग को अवैध कब्जेदारों से खाली कराने गए पुलिस और प्रशासनिक दल पर हमला किया गया था, जिसमें पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकुल द्विवेदी और थानाध्यक्ष संतोष यादव शहीद हो गए थे। जवाबी कार्रवाई में 27 उप्रदवी भी मारे गए थे। राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति इम्तियाज मुर्तजा की अगुवाई में आयोग गठित किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App