ताज़ा खबर
 

नजीब संग हाथापाई के आरोप में फंसे छात्र को एबीवीपी ने बनाया उम्मीदवार

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने भाषा, साहित्य व संस्कृति अध्ययन संस्थान में काउंसलर पद के लिए अंकित कुमार राय को उम्मीदवार बनाया है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 2, 2017 1:13 AM
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के पदाधिकारियों के चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हुआ।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ चुनाव के लिए सभी छात्र संगठनों के उम्मीदवारों ने प्रचार शुरू कर दिया है। परिसर में इस बार चुनावी मुद्दों में जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद का मुद्दा सबसे ऊपर है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने भाषा, साहित्य व संस्कृति अध्ययन संस्थान में काउंसलर पद के लिए अंकित कुमार राय को उम्मीदवार बनाया है। अंकित पर भी नजीब से हाथापाई का आरोप लगा था। एबीवीपी के एक छात्र नेता का कहना है कि अंकित पर सिर्फ आरोप लगा था, जोकि अभी तक साबित नहीं हुआ है, ऐसे में उसे उम्मीदवार बनाने में कोई बुराई नहीं है।

छात्र नेता का कहना है कि वामपंथी संगठन इस मामले को अलग रंग दे रहे हैं। जेएनयू परिसर में स्थित माही-मांडवी छात्रावास से 15 अक्तूबर की रात को एमएससी प्रथम वर्ष का छात्र नजीब गायब हो गया था। इससे एक रात पहले तथाकथित रूप से कुछ छात्रों की नजीब के साथ हाथापाई और कहासुनी हुई थी, जिसमें अंकित भी शामिल था। हालांकि अंकित पर आरोप अभी तक साबित नहीं हुआ है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से शुरू की गई प्रॉक्टोरियल जांच में अंकित के साथ चार छात्रों को नजीब के साथ हाथापाई का दोषी मानते हुए उन्हें छात्रावास बदलने और भविष्य में ऐसी किसी घटना में शामिल नहीं होने की चेतावनी जारी की गई थी।

नजीब के मामले में दिल्ली पुलिस ने अंकित से पूछताछ भी की थी। गौरतलब है कि नजीब का आज तक न पुलिस और न सीबीआइ पता लगा पाई है। अंकित ने नजीब की मां के खिलाफ वसंत कुंज थाने में गाली-गलौज और धमकी देने का मामला भी दर्ज कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि नजीब की मां और उनके वकील ने उनके छात्रावास के कमरे में आकर उन्हें न सिर्फ गालियां दीं बल्कि जान से मारने की धमकी भी दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली के इंजीनियर ने पत्नी की हत्या कर डीप फ्रीजर में छुपाए थे शव के 72 टुकड़े, मिली उम्रकैद की सजा