ताज़ा खबर
 

एक दिन में करीब 11 हजार नए मामले, ब्रिटेन को पीछे छोड़ चौथा सर्वाधिक संक्रमित देश बना भारत, जानें -राज्यवार हालात

दुनिया के टॉप चार देशों में शामिल हो गया है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं। अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद अब भारत चौथा देश बन गया है। दुनिया में सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में हैं।

कोविड-19 के मामले में टॉप-3 देशों में शामिल है भारत, लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले।

पिछले 24 घंटों में देश में करीब 11,000 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जो अब तक के आंकड़ों में सर्वाधिक है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में 10 हजार 956 नए संक्रमित मिले। वहीं, इस दरम्यान 396 लोगों की मौत भी हुई है। इसी के साथ अब देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 लाख 97 हजार 535 हो गया है। कोरोना से मृतकों की संख्या भी बढ़कर 8,498 हो गई है। हालांकि, एक लाख 47 हजार लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

इतना ही नहीं भारत अब दुनिया के टॉप चार देशों में शामिल हो गया है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं। अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद अब भारत चौथा देश बन गया है। दुनिया में सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में हैं। वहां कोरोना के 20 लाख 89 हजार 684 मरीज हैं, जबकि ब्राजील में 8 लाख 5 हजार 649 और रूस में 5 लाख 2 हजार 436 मरीज हैं। कोरोना केस के बढ़ने की रफ्तार के मामले में भारत तीसरे स्थान पर आ गया है। अमेरिका, ब्राजील के बाद भारत में सबसे ज्यादा तेज रफ्तार में कोरोना केस बढ़ रहे हैं।

राज्यवार मामले- देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पीड़ितों की संख्या 97 हजार 648 पर पहुंच गई है। वहीं, 24 घंटे में 152 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 3590 हो गई है। राज्य में पिछले करीब तीन हफ्तों से लगातार हर दिन दो हजार नए केस सामने आ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का भी हाल बुरा है।

 

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार में 186 नए मरीज मिले, कुल आंकड़ा 6475 हुआ, हर जिले में हैं कितने मरीज यहां देखें लिस्ट
2 Bihar Assembly Election: JDU नेता ने लगाया आरोप- दस्तावेज में लालू यादव के तीसरे बेटे का जिक्र, दुनिया को बताएँ सच
3 यूपी: बच्चों के झगड़े के बाद जला दिए दलितों के दस घर, 57 नामजद में से 37 को पुलिस ने पहनाई हथकड़ी, इलाके में तनाव
ये पढ़ा क्या?
X