ताज़ा खबर
 

Aarey Trees Cutting: मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन पर भड़के Bollywood Celebs, फरहान-दिया-ऋचा ने यूं जताया गुस्सा

मुंबई के आरे कॉलोनी में काटी जा रही पेड़ों पर अब बॉलीवुड की हस्तियां भी सामने आई हैं। इन लोगों ने आरे के पेड़ों की कटाई पर आक्रोश जताया है।

Author मुंबई | Updated: October 5, 2019 5:37 PM
mumbaiविरोध करते कलाकार (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar), दिया मिर्जा (Diya Mirza), स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) और उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) समेत बॉलीवुड के कई कलाकारों ने आरे कॉलोनी (Aarey Colony) में पेड़ों की कटाई किए जाने पर शनिवार (05 सितंबर) को कड़ी निंदा की है। बता दें कि बंबई उच्च न्यायालय ने 2,600 से अधिक पेड़ों को काटे जाने के खिलाफ गैर लाभकारी संगठनों की चार याचिकाओं को शुक्रवार को खारिज कर दिया था। गौरतलब है कि इसके कुछ घंटों बाद मुंबई मेट्रो रेल कोरपोरेशन लिमिटेड (एमएमआरसीएल) हरकत में आ गया और उसने ‘मेट्रो कार शेड’ के लिए पेड़ काटने शुरू कर दिए। यह कटाई ‘मेट्रो कार शेड’ के लिए की जा रही है। बता दें कि शनिवार की सुबह मुंबई पुलिस ने आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई को लेकर किए गए प्रदर्शन के मामले में छह महिलाओं सहित 29 लोगों को गिरफ्तार भी किया था। पुलिस ने इससे पहले करीब 60 लोगों को हिरासत में लिया था, जिनमें गिरफ्तार किए गए ये लोग शामिल भी थे।

कलाकारों ने जताई नाराजगीः फिल्मी कलाकार फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने ट्वीट कर कहा, ‘रात में पेड़ काटना बहुत दुखद है जबकि ऐसा करने वाले लोग भी जानते हैं कि यह गलत है।’ उन्होंने ट्विटर पर इसके साथ आरे, ‘ग्रीन इज गोल्ड’ और मुंबई हैशटैग का इस्तेमाल किया। दिया मिर्जा (Diya Mirza) ने सिलेसिलेवार ट्वीट कर कहा कि इस ‘नरसंहार’ को रोकने की जरूरत है। अभिनेत्री ने कहा, ‘रात के अंधेरे में 400 पेड़ काटे गए। नागरिक तौर पर हम एकजुट होकर इस नरसंहार को रोकने की गुजारिश कर रहे हैं। क्या आप देख नहीं सकते कि वे प्यार से एकजुट हैं? प्रकृति के लिए प्यार। हमारे बच्चों तथा भविष्य के लिए प्यार।’ एक अन्य ट्वीट में मिर्जा ने कहा कि पेड़ काटने की मंजूरी दिए जाने और आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस अपलोड होने के बाद 15 दिन की इंतजार की अवधि होनी चाहिए।

National Hindi News, 5 October Top Breaking 2019 LIVE Updates:  अहम खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कलाकारों का गुस्सा सोशल मीडिया परः पेड़ों की कटाई पर ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) ने कहा, ‘अगर आप अभिभावक हैं और छाया देने वाले पेड़ों को रात में काटे जाने को लेकर गुस्से में नहीं हैं तो मुझे बताइए कि आप अपने बच्चों की आंखों में देखकर क्या महसूस करते हैं।’ स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने ट्वीट किया, ‘और यह शुरू हो गया है। आरे वन, आरे कॉलोनी को ध्वस्त किया जा रहा है।’ अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने कहा कि आरे में जो भी हो रहा है वह ‘असल मायने में समझ से परे हैं।’

अभिनेत्री पूजा भट्ट भी आई आरे के समर्थन मेंः उर्मिला मातोंडकर ने आगे कहा, ‘पहला यह कि बंबई उच्च न्यायालय कह रहा है कि आरे वन क्षेत्र नहीं है। वहीं, दूसरा यह कि अदालत के आदेश का पालन करने में काफी तत्परता दिखाई गई। तीसरा, झूठा गुस्सा दिखाने के ट्वीट से जिम्मेदारी से बचा नहीं जा सकता।’ अभिनेत्री पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने इस निंदा कर कहा कि एक ‘निष्पक्ष, नैतिकतापूर्ण, न्यायपूर्ण और मानवीय विश्व में चीजें दूसरे तरीके से होनी चाहिए।’

Next Stories
1 J&K: बीडीसी चुनाव से पहले BJP फॉर्म में, समर्थन देने की तैयारी में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के नेता
2 गरीब बच्चों को फ्री में पढ़ाता था IIT Roorkee का छात्र, राष्ट्रपति ने दिया गोल्ड मेडल
3 ओवर-स्पीड डंपर से कुचलकर हुई थी ASI की मौत, परिजनों को मिलेगा 96 लाख रुपए का मुआवजा
ये पढ़ा क्या?
X