ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी आप, ऐसे शुरू की उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल ने कहा कि आजादी के बाद से निरंतर पहले कांग्रेस और बाद में भाजपा का जनविरोधी, भ्रष्टाचार और अत्याचार का राज चलता आया है।
Author नई दिल्ली | April 11, 2018 14:37 pm
आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल मीडिया से बात करते हुए।

आम आदमी पार्टी (आप) ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। आप विधानसभा चुनाव 2018 में मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर आम चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही पार्टी की ओर से उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसके लिए आप ने बुधवार को वेबसाइट पर फार्म लॉन्च किया है। इस फार्म को डाउनलोड कर मांगी गई जानकारी देकर प्रदेश का कोई भी नागरिक आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी कर सकता है। यह जानकारी आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल ने प्रेस वार्ता में दी। साथ ही किसान बचाओ, बदलाव लाओ यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि 13 अप्रैल को मंदसौर की पिपलिया मंडी में इस यात्रा की शुरुआत में राज्यसभा सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री संजय सिंह शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से निरंतर पहले कांग्रेस और बाद में भाजपा का जनविरोधी, भ्रष्टाचार और अत्याचार का राज चलता आया है।

आलोक ने कहा कि मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है। प्रदेश के 70 प्रतिशत बच्चों में खून की कमी है। 45 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं, जिस कारण उनका शारीरिक और मानसिक विकास अवरुद्ध हो गया है और आगे चलकर वे उत्पादन तंत्र में कोई काम नहीं कर पाएंगे। 5 किसान हर रोज आत्महत्या कर रहे हैं। बिजली 7 से 8 रुपए प्रति यूनिट मिल रही है, जो पूरे देश में सबसे ज्यादा महंगी है। पूरे प्रदेश में पानी के लिए जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में भी बदहाली है और युवाओं के लिए भविष्य अंधेरा है। महिलाओं पर सबसे अधिक अत्याचार मध्य प्रदेश में हो रहा है। ऐसे में व्यवस्था परिवर्तन बेहद जरूरी है। उन्होंने खुशहाल और समृद्ध मध्य प्रदेश के लिए आह्वान करते हुए कहा कि जो लोग बदलाव में साझीदार बनना चाहते हैं और एक खुशहाल व समृद्ध मध्य प्रदेश के सपने को साकार करना चाहते हैं, वे आप से जुड़ें।

उन्होंने बताया कि प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी ने तीन सी (C) का फार्मूला अपनाएगी। इसके तहत क्राइम, करप्शन और कैरेक्टर पर जोर होगा, यानी प्रत्याशी के खिलाफ कोई क्रिमिनल केस न हो, उस पर कोई करप्शन यानी घोटाले का आरोप न हो और उसके कैरेक्टर यानी चरित्र पर कोई दाग न हो। उन्होंने बताया कि जुलाई तक पार्टी सभी 230 विधानसभाओं पर प्रत्याशी घोषित कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App