scorecardresearch

पूर्ण राज्य के मुद्दे पर AAP ने कांग्रेस हेडक्वार्टर को घेरा, कहा- याचना नहीं अब रण होगा

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लेकर कांग्रेस मुख्यालय पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। आप ने आरोप लगाया कि पूर्ण राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर कांग्रेस हमारा साथ नहीं दे रही है।

AAP, CONGRESS, DELHI
आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया फोटो सोर्स- ट्विटर/AAP
लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के एक दिन बाद ही आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लेकर कांग्रेस मुख्यालय पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। आप ने आरोप लगाया कि पूर्ण राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर कांग्रेस हमारा साथ नहीं दे रही है। बता दें कि इससे पहले आप के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी मुख्यालय का भी घेराव किया था। आप ने अपने ट्वीट में लिखा कि याचना नहीं अब रण होगा। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के मामले में कांग्रेस ने दिल्ली वासियों के पीठ में छूरा घोंपा है।

कांग्रेस मुख्यालय को आप कार्यकर्ताओं ने घेरा: लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के बाद से नाराज चल रही आप ने आज सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय का घेराव किया। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। आप का आरोप है कि दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने दिल्ली बीजेपी और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष को पूर्ण राज्य के मुद्दे पत्र पर लिखकर अपना पक्ष रखने की अपील की थी लेकिन दोनों ही पार्टियों में किसी से कोई जवाब नहीं मिला है। आप ने ट्वीट में लिखा कि अब याचना नहीं होगा बल्कि रण होगा। गौरतलब है कि आप का दावा है कि यदि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलता है तो यहां विकास के कामों मे तेजी आएगी।

गौरतलब है कि हाल ही में लोकसभा चुनाव में गठबंधन नहीं होने पर आप ने कांग्रेस पर निशाना साधा था। सीएम केजरीवाल ने कांग्रेस को अहंकारी तक बता दिया था। बता दें कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने एक बयान देकर साफ कर दिया था कि दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट