ताज़ा खबर
 

आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ यूपी पुलिस ने दर्ज किए दो FIR, राज्य में शांति भंग करने के आरोप; योगी के पूर्व सहयोगी ने खोल दिया मोर्चा

पुलिस ने कहा कि आप नेता संजय सिंह और पार्टी के दो अन्य सदस्यों को शुक्रवार को राज्य में शांति भंग करने के आरोप में बुक किया गया है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: August 15, 2020 10:09 AM
AAP MP, Sanjay Singhआप सांसद संजय सिंह। (पीटीआई)

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पर उत्तर प्रदेश में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने कहा कि आप नेता संजय सिंह और पार्टी के दो अन्य सदस्यों को शुक्रवार को राज्य में शांति भंग करने के आरोप में बुक किया गया है। पुलिस को इस संबंध में एक सामाजिक कार्यकर्ता गौरव अग्रवाल से शिकायत मिली है।

आप सांसद पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करने के मामले में लखीमपुर खीरी में एफआईआर दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि सिंह और अन्य लोगों ने दिल्ली में हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन में आपत्तिजनक बयान दिया जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विभिन्न जातियों के बीच भेदभाव का आरोप लगाया।

थाना एसएचओ अनिल कापरवान ने कहा, “आप नेता संजय सिंह, पार्टी के सदस्यों सुभजीत सिंह और बृज कुमारी के खिलाफ अग्रवाल की शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153 बी और 505 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।”

संजय ने 12 अगस्त को अपने सहयोगी सभाजीत सिंह और बृजकुमारी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसकी रिपोर्ट 13 अगस्त को समाचार पत्रों में छपी। इसमें संजय सिंह ने आरोप लगाए हैं कि यूपी सरकार में चुन-चुन कर लोगों को मारा जा रहा है। ब्राह्मणों पर अत्याचार भी हो रहा है। उन्होंने कहा था कि किसी भी ब्राह्मण से पूछ लें, वह आपको मुख्यमंत्री के खिलाफ गुस्सा बताएगा।

आप सांसद ने आगे कहा कि बीजेपी के 58 विधायक ब्राह्मण हैं और वो भी बहुत गुस्से में हैं। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ब्राह्मण हैं, लेकिन वह आवाज नहीं उठाते।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव में बीजेपी उतारेगी दो-दो प्रभारी, साथियों को साधने से लेकर टिकट बांटने तक भूपेंद्र और देवेंद्र को जिम्मेदारी
2 स्वतंत्रता दिवस से ऐन पहले शरारती तत्वों ने सरकारी दफ्तर पर फहराया ‘खालिस्तानी झंडा’, डीसी बोले- ये कायर और देशविरोधी हरकत
3 खेल-खेल में बेटे को बच्ची ने दिया धक्का तो पड़ोसी ने कर दी हत्या, बोरी से लाश बरामद
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X