scorecardresearch

Gujarat Assembly Election: देखो आप उम्मीदवार को गुजरात पुलिस और बीजेपी के गुंडे कैसे घसीट रहे हैं- राघव चड्ढा ने वीडियो शेयर कर लिखा

Raghav Chadha, Surat East Assembly Seat: राघव चड्ढा ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, देखो गुजरात पुलिस और बीजेपी के गुंडे कैसे आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को घसीटते हुए ले जा रहे हैं।

Gujarat Assembly Election: देखो आप उम्मीदवार को गुजरात पुलिस और बीजेपी के गुंडे कैसे घसीट रहे हैं- राघव चड्ढा ने वीडियो शेयर कर लिखा
Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव (Photo- Indian Express)

Gujarat AAP Candidate News: बुधवार (16 नवंबर) को गुजरात (Gujarat) में सूरत (पूर्व) विधानसभा सीट (Surat East Assembly Seat) से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार (AAP Candidate) को गुजरात पुलिस (Gujarat Police) घसीटते हुए ले गई। जिसके बाद उस घटना का वीडियो शेयर करते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (AAP MP Raghav Chaddha) ने अपने ट्विटर हैंडल (Twitter Handle) पर शेयर किया है। राघव चड्ढा ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, देखो गुजरात पुलिस और बीजेपी के गुंडे कैसे आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को घसीटते हुए ले जा रहे हैं।

आप नेता राघव चड्ढा नेआप कैंडिडेट को गुजरात पुलिस द्वारा जबरदस्ती ले जाने का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि कैसे गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ता और गुजरात पुलिस आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को घसीटते हुए ले जा रहे हैं और उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने के लिए क्या क्या हथकंडे अपना रही है। राघव चड्ढा ने ये वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

आप का आरोप बीजेपी ने उम्मीदवार के अपहरण की कोशिश की

जिसके बाद बुधवार को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने गुजरात चुनाव आयोग के अधिकारी से कहा कि सूरत (पूर्व) की सीट से आप उम्मीदवार का नाम वापस लिए जाने के संबंध में उसे मजबूर किए जाने को लेकर आप के आरोपों की जाच करें और उस मामले पर ‘समुचित कार्रवाई’ करें। इस मामले के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में आप के चार सदस्यीय शिष्टमंडल ने निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा था।

सिसोदिया ने बीजेपी पर लगाए आरोप

मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि सूरत (पूर्व) सीट से उसके उम्मीदवार कंचन जरीवाला को गुजरात चुनाव आयोग के कार्यालय से अपना नाम चुनाव से वापस लेने के लिए मजबूर किया गया। इस मामले को लेकर जांच करने के लिए मनीष सिसोदिया ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा। आप का आरोप है कि बीजेपी के कहने पर जरीवाला को किडनैप कर लिया गया क्योंकि बीजेपी को सूरत (पूर्व) से चुनाव में हार का डर था। इस कथित अपहरण को लेकर निर्वाचन आयोग के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-11-2022 at 09:03:36 am