ताज़ा खबर
 

‘योगीराज में है अघोषित आपातकाल’, जेल से छूटे AAP के सोमनाथ भारती, कहा- 200 घंटे क्या, 200 दिन भी बंद रखोगे, तो भी जीतेगा केजरीवाल मॉडल!

जेल से रिहा हुए AAP विधायक सोमनाथ भारती ने यूपी की योगी सरकार पर ताबड़तोड़ हमला बोला।

Author Edited By subodh gargya सुल्तानपुर | Updated: January 19, 2021 5:44 PM
AAP विधायक सोमनाथ भारती।

जेल से रिहा हुए AAP विधायक सोमनाथ भारती ने यूपी की योगी सरकार पर ताबड़तोड़ हमला बोला। सोमनाथ भारती ने कहा कि राज्य में योगी राज में आपातकाल जैसी स्थिति है। उन्होंने दावा किया कि अगर उन्हें योगी सरकार 200 दिन भी जेल में रखती तो भी राज्य में केजरीवाल मॉडल की ही जीत होनी है। विधायक सोमनाथ भारती ने ट्वीट किया, ”स्कूलों/अस्पतालों की बदहाली को उजागर करना उप्र के मुख्यमंत्री योगी जी को पसंद नहीं आया और उन्होंने इस बदहाली पर डिबेट करने के बजाए झूठी FIR और पुलिस का सहारा लिया और मुझे 200 घंटे जेल में रखा। 200 घंटे क्या मुझे 200 दिन भी जेल में रखोगे तो भी उप्र में जीतेगा केजरीवाल मॉडल ही!”

बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायक व दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती ने मंगलवार को सुल्तानपुर की अमहट जेल से रिहा होने के बाद राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अघोषित ‘आपातकाल’ लगा रखा है, ये कांग्रेस से भी आगे हैं और हर किसी की आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, “आज लगभग 200 घंटे बाद मुझे रिहा किया गया है, मैं योगी जी से कहना चाहता हूं कि यदि मुझे 200 दिन भी जेल में रखेंगे तो भी मैं उत्तर प्रदेश के घर-घर, मोहल्ले में जाकर केजरीवाल मॉडल गवर्नेंस, शिक्षा, पानी, स्वास्थ्य, बिजली, सुरक्षा के बारे में जनता को बताऊंगा।”

भारती ने कहा कि लोकतंत्र के अन्दर हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक लड़ाई राजनैतिक रूप से होनी चाहिए, न कि झूठी एफआईआर व पुलिस का सहयोग लेकर, उसके पीछे छुपकर।  उन्होंने कहा, “हमने दिल्ली के अंदर एक मॉडल स्थापित किया है। जिस प्रकार दिल्ली की जनता को लाभ मिल रहा है, उसी प्रकार उत्तर प्रदेश की जनता को भी मिलने का हक है और वह हक हम दिला कर रहेंगे”।

उन्होंने कहा, “हम आम आदमी पार्टी की तरफ़ से यह वादा करते हैं कि घर-घर जाकर केजरीवाल गवर्नेंस बनाम योगी मॉडल गवर्नेंस को जनता को बताएंगे,चाहे वो कुछ भी कर लें।” उन्होंने कहा कि जिला पंचायत का चुनाव आ रहा है, आम आदमी पार्टी पूरे दम खम से चुनाव उत्तर प्रदेश में लड़ेगी।

ग़ौरतलब है कि दिल्ली के कानून मंत्री रह चुके और इस वक्त दिल्ली के मालवीयनगर से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को 11 जनवरी को अमेठी पुलिस ने अस्पतालों को लेकर अभद्र टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके अलावा उन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी आपत्तिजनक बयान देने का आरोप था।

जिले की एक अदालत ने शुक्रवार को दिल्‍ली के आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती की जमानत याचिका मंज़ूर कर ली थी। उधर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में रायबरेली में आप विधायक के खिलाफ सदर कोतवाली में दर्ज मुकदमे में दीवानी न्यायालय में शनिवार को सुनवाई के दौरान विशेष न्यायाधीश ने उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी ।

पिछले सप्ताह भारती के ऊपर रायबरेली में स्याही फेंकी गयी थी और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। भारती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सुल्तानपुर की अमहट जेल भेज दिया गया था।

Next Stories
1 बंगालः नहीं थम रहा संग्राम! शुभेंदु की सभा से पहले फिर बवाल, TMC कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप
2 सीएम को तेजस्वी ने लिखा पत्र तो प्रवक्ता ने उड़ाया मजाक, कहा- पत्र लिखना आता है? कौन सी डिग्री लिये हो?
3 अखिलेश यादव जैसे लोग करते हैं तांडव, शिवराज के मंत्री बोले- हिंदू धर्म पर ही क्यों होती है ऐसी टिप्पणी?
यह पढ़ा क्या?
X