ताज़ा खबर
 

विधायकों की बदसलूकी के चलते बढ़ रहीं आप की मुश्किलें

ओखला के विधायक अमानुल्ला खान पर मंगलवार को दर्ज शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि वह विधायक के पास लगातार हो रही बिजली कटौती की शिकायत करने गई थी।

Author नई दिल्ली | July 21, 2016 5:40 AM
आप नेता आशुतोष ने कहा था, ‘‘हम सोमनाथ भारती से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा है। हम उन्हें पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने की सलाह देते हैं।’’

आम आदमी पार्टी के दो विधायकों की बुधवार को फिर मुश्किलें बढ़ गईं। ओखला के विधायक अमानुल्ला खान पर जहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि खान के दक्षिण पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर आवास पर एक युवक ने उससे दुर्व्यवहार किया वहीं मालवीयनगर के विधायक सोमनाथ भारती पर एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए तीन लोगों को उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। दोनों मामले में विधायकों ने इसे राजनीतिक साजिश के तहत फंसाने और मामले में शामिल होने से इनकार किया है।

ओखला के विधायक अमानुल्ला खान पर मंगलवार को दर्ज शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि वह विधायक के पास लगातार हो रही बिजली कटौती की शिकायत करने गई थी। पुलिस ने बताया कि जसोला की रहने वाली महिला की शिकायत के आधार पर युवक के खिलाफ धारा 506 और 509 के तहत जामिया नगर थाने में मामला दर्ज किया गया। महिला ने आरोप लगाया कि उसने दस जुलाई को अमानतुल्ला को फोन किया था और फिर बटला हाउस स्थित उनके आवास पर बिजली कटौती की शिकायत करने गई थी। उसने दावा किया कि मंत्री ने उससे मुलाकात नहीं की और जब वह लौट रही थी तो युवक घर से बाहर आया, उसे गाली दी और धमकी दी कि अगर उसने मामले का राजनीतिकरण बंद नहीं किया तो उसे जान से मार डालेगा।

उधर मालवीयनगर से विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए तीन लोगों को उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि ईद समारोह के दौरान महिला के साथ यह घटना हुई, समारोह में अिरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। गैर सरकारी संगठन के लिए काम करने वाली इस शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह समारोह में मुख्यमंत्री से मिलने गई थी, जहां कुछ पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका। लेकिन तभी विधायक समर्थक तीन लोग वहां आए, अचानक उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगे और पीछे धकेलने के दौरान उन्हें गलत तरीके से छुआ। महिला का आरोप है कि उन्होंने उसे धमकी दी और गालियां भी दीं। महिला का आरोप है कि उसने सोमनाथ भारती को तीनों पुरुषों को ऐसा करने का निर्देश देते हुए देखा।

जबकि भारती ने आरोप लगाया है कि शिकायतकर्ता महिला और उसके सहयोगियों ने आठ जुलाई को आयोजित समारोह के दौरान मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे को तोड़ने का प्रयास किया। और उनके खिलाफ लगे सभी आरोप आधारहीन हैं। लड़कियों ने मुख्यमंत्री का सुरक्षा घेरा तोड़ने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हेंं रोका। मेरे खिलाफ लगे आरोप आधारहीन हैं और भाजपा के कहने पर लगाए गए हैं। भाजपा देश में हुए हालिया घटनाक्रमों से बौखलाई हुुई है। जबकि पुलिस का कहना है कि महिला के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करने के आरोेप मेंं तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बाद में सोमनाथ भारती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 109 (अपराध के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App