ताज़ा खबर
 

आप विधायक मनोज कुमार की बीवी ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप

कोंडली से विधायक मनोज कुमार के खिलाफ उनकी पत्नी ने दिल्ली महिला आयोग में घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी जिस पर सोमवार को पहली सुनवाई हुई।

Author नई दिल्ली | July 19, 2016 1:36 AM
AAP mla, Manoj Kumar, domestic violence, case, wife, women commissionमनोज कुमार: कोंडली से विधायक हैं। मनोज पर धोखाधड़ी (धारा 420) का आरोप लगा था। कड़कड़डूमा कोर्ट ने उन्हें दो दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा था।(एक्सप्रेस फोटो)

आम आदमी पार्टी के एक और विधायक के खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप का मामला सामने आया है। कोंडली से विधायक मनोज कुमार के खिलाफ उनकी पत्नी ने दिल्ली महिला आयोग में घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी जिस पर सोमवार को पहली सुनवाई हुई। विधायक मनोज कुमार की पत्नी ने पिछले हफ्ते दिल्ली महिला आयोग में कुमार के खिलाफ हिंसा और अलग रहने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी। इसके आधार पर आयोग ने कुमार को समन जारी कर 18 जुलाई को आयोग के सामने हाजिर होने को कहा था। सोमवार को मामले की पहली सुनवाई के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि आयोग नेता और आम जनता के बीच फर्क नहीं करता और मामले में सुनवाई के बाद कानून के मुताबिक उचित कार्रवाई की जाएगी। मालीवाल ने कहा कि अभी कार्यवाही जारी है, दोनों पक्षों ने अपना पक्ष रखा है और पूरी कोशिश है कि मामले में न्याय मिले।

मनोज कुमार से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा का कोई मामला नहीं है, उनकी पत्नी दो साल पहले अपनी मर्जी से मायके चली गई थीं, फिर वहां उनके घर में कुछ आपसी विवाद हुआ, इस बीच वह वापस नहीं आर्इं, लेकिन आयोग ने सुलह की पहल की है, पूरी उम्मीद है कि हम दोनों फिर से साथ रहेंगे। उधर विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने इस मामले पर ट्वीट कर कहा कि आप के एमएलए मनोज कुमार ने अपनी पत्नी को घर से इसलिए निकाल दिया क्योंकि वो गरीब परिवार की बेटी है, इस पर अरविंद केजरीवाल की चुप्पी का क्या अर्थ है? मनोज कुमार का मामला ऐसे वक्त में सामने आया है जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने टॉक टू एके कार्यक्रम में कहा था कि उनके विधायकों को केंद्र की ओर से जान-बूझकर झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक मनोज कुमार पिछले साल भी कथित जमीन धोखाधड़ी के आरोप में जेल जा चुके हैं। इससे पहले दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और मालवीय नगर से आप विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ भी उनकी पत्नी ने घरेलू हिंसा और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया था।

Next Stories
1 बिहार: माओवादियों से मुठभेड़ में CRPF के 8 जवान शहीद, कई जवानों के अभी फंसे होने की खबर
2 हरियाणा: युवती ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप
3 मध्य प्रदेश: देश के नक्शे से छेड़छाड़ को लेकर देशद्रोह के आरोप में तीन गिरफ्तार
यह पढ़ा क्या?
X