scorecardresearch

Delhi MCD Election Cash For Ticket: पूछताछ के ल‍िए ACB दफ्तर पहुंचे AAP MLA अख‍िलेश पत‍ि त्र‍िपाठी, BJP ने अरविंद केजरीवाल को बताया महाठग

Delhi MCD Election: दिल्ली बीजेपी नेता सतीश उपाध्याय (Satish Upadhyay) ने आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को महाठग बता दिया है।

Delhi MCD Election Cash For Ticket: पूछताछ के ल‍िए ACB दफ्तर पहुंचे AAP MLA अख‍िलेश पत‍ि त्र‍िपाठी, BJP ने अरविंद केजरीवाल को बताया महाठग
Delhi MCD Election: बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को बताया महाठग (Photo- Twitter/@upadhyaysbjp)

Delhi MCD Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) के बीच घमासान शुरू हो चुका है। जहां एक ओर आम आदमी पार्टी के विधायक (AAP MLA) अखिलेश पति त्रिपाठी (Akhilesh Pati Tripathi) पर टिकट के बदले पैसे लेने का आरोप लग रहे हैं तो वहीं दिल्ली बीजेपी नेता (Delhi BJP Leader) सतीश उपाध्याय (Satish Upadhyay) ने आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को महाठग बता दिया है। आप विधायक को एसीबी दफ्तर में पूछताछ के लिए तलब किया गया है।

AAP नेता को जारी किया समन (Summon)

इसके पहले बुधवार (16 नवंबर) को दिल्ली की आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को एंटी करप्शन ब्यूरो ने पूछताछ के लिए समन जारी किया था। आज बता दें कि दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने अखिलेश पति त्रिपाठी के साले और उनके दो सहयोगियों को एक पार्टी कार्यकर्ता की पत्नी को एमसीडी चुनाव में टिकट दिलवाने के नाम पर 90 लाख रुपये मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया। वहीं दिल्ली में विपक्षी दलों भाजपा और कांग्रेस टिकट बेचने के मामले में आप पर हमलावर हैं।

सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा मामले की जांच (Probe) हो

वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक का इस मामले में नाम आने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है। दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD) के आम आदमी पार्टी के प्रभारी और आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए कोई टिकट नहीं बेचे गए। इस मामले में दिल्ली पुलिस(Delhi Police) की एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानिए क्या है पूरा मामला (Know About Delhi MCD Bribe for Ticket Case)

आप विधायक पर लगे आरोपों के मुताबिक शोभा खारी (Shobha Khari) नाम की महिला को दिल्ली एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Election 2022) में पैसों के बदले टिकट देने की बात कही गई थी। शोभा खारी के पति गोपाल खारी ने इसको लेकर 14 नवंबर को ACB में शिकायत दर्ज करवाई थी। एसीबी अधिकारी ने बताया था कि शिकायतकर्ता ने कहा कि उन्होंने अखिलेश पति त्रिपाठी को 35 लाख रुपए और वजीरपुर विधायक राजेश गुप्ता को 20 लाख रुपए रिश्वत के रूप में दिए हैं इन आरोपों के बाद ACB ने अखिलेश पति त्रिपाठी को तलब किया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-11-2022 at 11:57:30 am
अपडेट