BJP प्राइवेट बिल्डर को बेच रही है सरकारी स्कूल की जमीन, AAP ने लगाए आरोप, कहा- दुकानदारों को दिये जा चुके हैं नोटिस

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर एमसीडी के प्राइमरी स्कूल की जमीन को बेचने का आरोप लगाया है। भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी हार के डर से ऐसा कर रही है।

aap saurabh bhardwaj
प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट @AamAadmiParty)

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वो सरकारी स्कूल की जमीन प्राइवेट बिल्डर को बेच रही है। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि इसके लिए वहां के दुकानदारों को नोटिस भी दिया जा चुका है।

सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कांफ्रेंस में एमसीडी चुनाव को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जबसे भाजपा को लगा है कि वो अगली बार एमसीडी में वापस नहीं आएगी, वो सबकुछ बेच रही है। उन्होंने कहा- “हमलोग कई महीनों से इस बात को उठा रहे हैं। दिल्ली नगर निगम में भाजपा को जब से ये लगा है कि निगम में उनकी सरकार हारने वाली है। आप की सरकार एमसीडी में बनेगी और लोगों में भाजपा की एमसीडी के लिए गुस्सा है। तो तीनों ही निगमों के अंदर जो हजारों करोड़ की संपत्तियां हैं, उसको बेचकर भागने की एक कवायद चल रही है”।

उन्होंने आगे कहा कि इसी कड़ी में अब अजमल खां मार्केट के पास करीब 40115 वर्ग मीटर जमीन को भाजपा बेचने जा रही है। भारद्वाज ने कहा- इस जमीन को प्राइमरी स्कूल की जमीन कहा जाता है और कुछ सालों से उसपर स्कूल भी बंद किया हुआ है। उस जमीन को ये अब एक प्राइवेट बिल्डर को देके, उसके ऊपर प्राइवेट पार्किंग का प्रबंध करने के लिए उसका टेंडर निकाल रहे हैं। करोड़ों की जमीन को एक प्राइवेट बिल्डर को देने का काम एमसीडी ने शुरू किया है”।

आप नेता ने इस दौरान वहां पर अपना बिजनस चला रहे दुकानदारों का मुद्दा भी उठाया। भारद्वाज ने कहा कि वहां पर बताया जाता है कि करीब 48 दुकानदारों को तहबजारी दी हुई है, उन दुकानदारों को भी नोटिस दिया गया है कि आपकी तहबजारी जो है हम यहां से समाप्त कर रहे हैं। आप इस जमीन को खाली करिए।

स्कूलों को लेकर भी उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है। आप प्रवक्ता ने कहा कि पहले प्राइमरी स्कूलों के अंदर अटेंडेंस कम दिखाकर उसे मर्ज किया जाता है। इसके बाद कुछ स्कूलों को खाली करा दिया जाता है। जिसके बाद ये दिखा दिया जाता है कि ये जमीन स्कूल के लिए काम की नहीं है। उसे प्राइवेट बिल्डर को बेचने की पॉलिसी पर भाजपा काम कर रही है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट