ताज़ा खबर
 

दिल्ली सरकार ने सरकारी विज्ञापनों की सामग्री निगरानी के लिए बनाई कमेटी

दिल्ली सरकार ने सरकारी विज्ञापनों की विषय सामग्री के नियमन पर सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश ठीक से लागू किए जाने की निगरानी करने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है।

Author नई दिल्ली | July 21, 2016 5:47 AM
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सरकार ने सरकारी विज्ञापनों की विषय सामग्री के नियमन पर सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश ठीक से लागू किए जाने की निगरानी करने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी की अध्यक्षता में गठित समिति के सदस्य हैं शैलेश कुमार और जगजीत सिंह देशवाल। सरकार के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के पिछले साल 13 मई के फैसले और भारत सरकार के पिछले साल के 23 मई के निर्देशों के अनुसार इस समिति का गठन किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने निर्देश में कहा था कि सरकारी विज्ञापनों की विषय सामग्री के नियमन पर कोर्ट के दिशानिर्देशों को लागू किए जाने में समय-समय पर ढील बरती जाती है जिसे ठीक करने के लिए तीन सदस्यी समिति के गठन की जरूरत है। कोर्ट के इस फैसले के बाद केंद्र सरकार की तरफ से दिल्ली सरकार को इस संबंध में निर्देश जारी किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App