ताज़ा खबर
 

भूख, हिंसा और बेरोजगारी पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की जरूरत: शिक्षकों से बोले दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसौदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने एक प्रोग्राम में दिल्ली के शिक्षकों का खूब हौसलाअफजाई किया है। उन्होंने शिक्षकों को समाज की चुनौतियों से लड़ने की बात भी कही है।

Author दिल्ली | June 20, 2019 6:15 PM
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने शिक्षकों को समाज में फैली चुनैतियों पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करने की बात कही है। उन्होंने गुरुवार (20 जून) को दिल्ली के विज्ञान भवन के एक कार्यक्रम में यह बात कही है। सिसौदिया ने इस कार्यक्रम में हैप्पीनेस प्रोग्राम का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि समाज में भूख, बेरोजगारी, निरक्षरता और हिंसा से शिक्षा के जरिए लड़ने की जरुरत है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली सरकार के शिक्षक इन समस्याओं पर जीत हासिल करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

सिसौदिया का संदेशः दिल्ली सरकार ने गुरुवार (20 जून) को स्कूल के प्रमुखों और निरीक्षकों के लिए एक प्रशासनिक क्षमता निर्माण कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सिसौदिया ने शिक्षकों का हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि शिक्षा का उद्देश्य बच्चों की खुशी के साथ ही यह भी है कि वे समाज में दूसरों की खुशी में योगदान के लिए इसका उपयोग कैसे करते हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘हम अखबारों की सुर्खियां पढ़तें हैं जो हमें उदास कर देती हैं। सेना इस पर सर्जिकल स्ट्राइक नहीं कर सकती। ये काम आपको करना होगा। दिल्ली के अध्यापक और शिक्षाकर्मी बेरोजगारी, भूख, निरक्षरता, हिंसा और घृणा जैसी समस्याओं पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे।’

National Hindi News, 20 June 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 20 June 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सिसौदिया ने गिनाई पार्टी की उपलब्धियांः इस मौके पर शिक्षा मंत्री सिसौदिया ने आम आदमी पार्टी सरकार की दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र की कल्याणकारी उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि आप पार्टी दिल्ली में शिक्षा के लिए कई कार्य किए हैं। आप के उपमुख्यमंत्री ने पिछले सालों में शिक्षा का स्तर बेहतर होने की बात भी कही है। वहीं इस कार्यक्रम के माध्यम से सिसौदिया ने दिल्ली की जनता से आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वोट की अपील भी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App