पंजाब में बोले अरविंद केजरीवाल, हम कांग्रेस का कचरा लेना नहीं चाहते वरना शाम तक 25 MLA आ जाएं, सिद्धू के सवाल पर दिल्ली CM ने दिया जवाब

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा दिखाए गए साहस पर गर्व है, जिन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी सरकार द्वारा किए गए झूठे वादों को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि वो उनके साहस को सलाम करता हूं।

aap punjab
अमृतसर में प्रेस कांफ्रेंस करते अरविंद केजरीवाल (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट @AamAadmiParty)

पंजाब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अमृतसर से कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो कांग्रेस का कचरा नहीं लेना चाहते, वरना शाम तक 25 विधायक आप में आ जाएं।

इसके साथ ही दिल्ली के सीएम ने कहा कि इन विधायकों के साथ दो तीन एमपी भी आम आदमी पार्टी का दामन थाम लेंगे। आगे केजरीवाल ने सिद्धू की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें सिद्धू द्वारा दिखाए गए साहस पर गर्व है, जिन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी सरकार द्वारा किए गए झूठे वादों को उजागर किया है।

केजरीवाल ने कहा- “कल, मुख्यमंत्री चन्नी ने दावा किया कि उनकी सरकार ने रेत माफिया को खत्म कर दिया है और रेत की कीमत कम कर दी है। तुरंत सिद्धू ने कहा कि यह जानकारी गलत है। उन्होंने कहा कि रेत माफिया अभी भी काम कर रहा है। मैं उनके साहस को सलाम करता हूं।”

आप संयोजक ने कहा कि सिद्धू ने खुद कहा है कि चन्नी झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा- “वह जनकेंद्रित मुद्दे उठा रहे हैं लेकिन पूरी कांग्रेस पार्टी उनकी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। पहले कैप्टन थे, अब चन्नी।”

इसके बाद उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अपने वादों को पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वो चन्नी साहब से सहमत हैं। दिल्ली सीएम ने कहा- “मुझे चन्नी साहब की तरह गिल्ली डंडा, कंचे खेलना, गाय का दूध निकालना नहीं आता। मुझे बच्चों के अच्छे स्कूल बनाना, मोहल्ला क्लीनिक बनाना, बिजली फ्री करना आता है। अब पंजाब तय करेगा, उन्हें नौटंकी सरकार चाहिए या काम करने वाली सरकार चाहिए”।

मुफ्तखोरी के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा कि नेताओं को जब फ्री में सुविधाएं मिलती हैं तो कोई नहीं बोलता है। उन्होंने कहा कि नेताओं को 4000 यूनिट बिजली फ्री मिले तो वो ठीक और मैं अगर महिलाओं को हजार रुपया प्रति महीना दूं तो वो मुफ्तखोरी? आप नेता ने कहा- “मैंने ठान लिया है, जो-जो चीजें नेताओं को मुफ्त में मिलती है, वो सभी जनता को दिलाऊंगा!”

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट