ताज़ा खबर
 

आम आदमी पार्टी के मंत्रिमंडल में नहीं होगा बदलाव, चेहरों की फिर वापसी

जीत के बाद चर्चा अरविंद केजरीवाल के नए कैबिनेट को लेकर शुरू हो गई है। संभावना जताई जा रही है कि फिलहाल आप पार्टी इस कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं करने जा रही है।

Delhi Elections Results: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक समेत दिल्ली मंत्रिमंडल के सभी चेहरों ने एक बार फिर वापसी की है। इस वापसी के साथ ही ये नेता दबंग और कद्दावर नेताओं के बतौर उभर कर आए हैं। कैबिनेट के सदस्य रहे सभी विधायकों ने एक बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज की है। इस जीत के बाद चर्चा अरविंद केजरीवाल के नए कैबिनेट को लेकर शुरू हो गई है। संभावना जताई जा रही है कि फिलहाल आप पार्टी इस कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं करने जा रही है।
चुनाव परिणाम आने के बाद से ही दिल्ली कैबिनेट के चेहरों को लेकर कयास लगाया जा रहा था कि इसमें फेरबदल होगा।

संभावना जताई जा रही थी बीते पांच साल में अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल में किसी भी महिला मंत्री की जगह नहीं थी। इस बार शिक्षा मॉडल पर आम आदमी पार्टी जीती है। इस मॉडल का जितना श्रेय उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जाता है। उतना ही श्रेय शिक्षा क्षेत्र में काम करने वाली आप नेता आतिशी को भी जाता है।

पार्टी स्तर पर इसकी चर्चा हर बार पार्टी के ही दबंग नेताओं ने की है। वर्तमान मंत्रियों के साथ इनका चेहरा भी आप की प्रमुख महिला नेता और शिक्षाविद् के तौर पर सामने आया है। आतिशी ने कालकाजी सीट से अपनी जीत दर्ज कराई है और करीब 52.28 फीसद मत फीसद के साथ पार्टी ने यह सीट जीती है। ऐसे ही नए चेहरों में तेज तर्रार नेता राघव चड्ढा भी शामिल हैं।

Next Stories
1 युवा शक्तिः सड़क स्त्री और चाय
ये पढ़ा क्या?
X