scorecardresearch

Sandeep Bhardwaj Suicide: आप नेता की मौत पर BJP का आरोप- आप ने भ्रष्टाचार के लिए कोई क्षेत्र नहीं छोड़ा, संदीप की हत्या हुई है, मनोज तिवारी बोले- केजरीवाल जिम्मेदार

AAP Leader Suicide: दिल्ली में AAP के कार्यकर्ता संदीप भारद्वाज ने गुरुवार को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Sandeep Bhardwaj Suicide: आप नेता की मौत पर BJP का आरोप- आप ने भ्रष्टाचार के लिए कोई क्षेत्र नहीं छोड़ा, संदीप की हत्या हुई है, मनोज तिवारी बोले- केजरीवाल जिम्मेदार
आप नेता संदीप भारद्वाज ने की आत्महत्या (Photo Source- Facebook)

Sandeep Bhardwaj Suicide News: आम आदमी पार्टी के एक नेता राजौरी गार्डन में अपने पश्चिमी दिल्ली स्थित घर में लटके पाए गए। दिल्ली AAP ट्रेड विंग के सचिव संदीप भारद्वाज (Sandeep Bharadwaj) ने गुरुवार (24 नवंबर) को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। विपक्ष ने मामले की गहन जांच की मांग की है।

सूचना मिलने पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल अभी तक शव के पास से किसी प्रकार के सुसाइड नोट मिलने की पुष्टि नहीं की गई है और न ही आत्महत्या की वजह स्पष्ट हो पाई है। दिल्ली पुलिस ने बताया, “आप के एक कार्यकर्ता संदीप भारद्वाज ने गुरुवार को अपने आवास पर आत्महत्या कर ली। सीआरपीसी की धारा 174 के तहत पूछताछ की कार्यवाही की जा रही है। वह AAP ट्रेड विंग, दिल्ली के सचिव थे और राजौरी गार्डन में भारद्वाज मार्बल्स के मालिक थे।”

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जताया शोक: AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने संदीप की मौत पर शोक जताया है। सीएम केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, “दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता संदीप भारद्वाज जी की आकस्मिक मृत्यु बेहद दुखद। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्री-चरणों में स्थान दें। दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं और पूरी पार्टी इस मुश्किल वक्त में संदीप जी के परिजनों के साथ खड़ी है।”

BJP ने AAP पर लगाया टिकट बेचने का आरोप: वहीं, दूसरी ओर बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल ने संदीप से पैसे लेने के बाद टिकट महंगे दाम पर बेच दी। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “बताया जा रहा है कि संदीप भारद्वाज ने टिकट के लिए मोटी रक़म दी थी लेकिन अरविंद केजरीवाल ने ज़्यादा दाम देने वाले को टिकट बेच दी। दिल्ली को बर्बाद कर दिया है आम आदमी पार्टी ने और अब भी परिवार टूट रहे हैं।”

मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने केजरीवाल को बताया जिम्मेदार: बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि संदीप भारद्वाज की मौत के लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं। संदीप की जगह अमीर को टिकट दिया गया। इस मामले की पूरी तरह जांच हो। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हम ऐसी स्थिति की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा कि संदीप भारद्वाज की आत्महत्या नहीं, हत्या है। आम आदमी पार्टी ने भारद्वाज को आत्महत्या के लिए उकसाया है।

मनोज ने दावा किया कि उस जगह से जिन को टिकट दिया गया आम आदमी पार्टी के द्वारा वह पैसे पर टिकट बेच दिया गया और ऐसी स्थिति में संदीप भारद्वाज नाम के व्यक्ति इस आघात को सहन नहीं कर पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली। मनोज तिवारी ने दावा किया कि AAP ने संदीप की जगह किसी अंजली राय के बेटे को टिकट दिया है। हम मांग करते हैं कि इस मौत की जांच होनी चाहिए।

सुसाइड की वजह का पता नहीं: दिल्ली पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि गुरुवार शाम लगभग 4 बजे कुकरेजा अस्पताल राजौरी गार्डन से एक कॉल के माध्यम से घटना के बारे में जानकारी मिली। B 10/15 राजौरी गार्डन में संदीप भारद्वाज रहते थे। संदीप भारद्वाज की बॉडी उनके घर में पाई गई है। अभी इस मामले में कोई जानकारी नहीं है कि संदीप भारद्वाज ने फांसी क्यों लगाई, लेकिन पुलिस ने 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है और मामले की गहराई से जांच की जाएगी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-11-2022 at 08:32:41 am