ताज़ा खबर
 

दिल्ली में 24 घंटे के भीतर हत्या की 9 वारदातें, AAP प्रवक्ता बोलीं- राजधानी में बदतर हो चुकी है कानून व्यवस्था

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 9 हत्याओं के बाद आम आदमी पार्टी ने राज्य की बिगड़ती कानून और व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। पार्टी प्रवक्ता अतिशी ने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है।

आतिशी ने कहा कि लोग रात को 8 बजे के बाद घर से बाहर निकलने में डरते हैं। (फाइल फोटो)

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के भीतर 9 हत्याओं के बाद दिल्ली सरकार ने प्रदेश का बिगड़ती कानून और व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए हैं। आम आदमी की प्रवक्ता आतिशी ने इसके लिए केंद्र की भाजपा नीत सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली में कानून और व्यवस्था की स्थिति दिन ब दिन खराब होती जा रही है। इस बिगड़ती स्थिति के लिए सिर्फ भाजपा जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में 9 लोगों की हत्या हो चुकी है। इसके अलावा पिछले 30 दिन के भीतर दिल्ली में अलग-अलग क्षेत्रों में अपराधियों की तरफ से 220 गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली में स्थिति यह है कि लोग रात को 8 बजे के बाद अपने घरों से निकलने में डरने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि अपराधी सरेआम कानून और व्यवस्था का माखौल उड़ा रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार को जवाब देना होगा कि वह राष्ट्रीय राजधानी के लोगों की सुरक्षा के लिए क्या नीतियां तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उपराज्यपाल, सातों सांसद और गृह मंत्रालय की क्या जिम्मेदारी है। आतिशी ने कहा कि भाजपा बताए कि वह दिल्ली के लोगों की सुरक्षा कैसे सुनिश्चित करेगी।

वहीं भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर का कहना है कि बेशक दिल्ली में पिछले दिनों हत्या की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है लेकिन इसमें ज्यादातर घटनाओं मे करीबियों का ही हाथ है। दिल्ली पुलिस न केवल अपराध को रोकने के भरसक प्रयास कर रही है बल्कि इन मामलों को जल्द से जल्द सुलझा भी रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने भी भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में अपराध बेकाबू होते जार रहे हैं। दिल्ली में आए दिन लोगों की हत्याएं हो रही हैं। दिल्ली पुलिस अपराध पर नकेल कसने में पूरी तरह से नाकाम साबित रही है। दिल्ली इस समय ‘क्राइम कैपिटल’ बन चुकी है। कोचर ने कहा कि रात तो छोड़िए लोग अब दिन में भी सड़क पर निकलने में डरने लगे हैं।

मालूम हो कि दिल्ली में 21 जून को एक टीचर ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों की गला रेत कर हत्या कर दी थी। वहीं 22 जून को शाम करीब 7 बजे भगवती गार्डन इलाके में दृष्टिबाधित शिक्षक और उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई थी। 22 जून को रात 1.30 बजे वसंत विहार में बुजुर्ग दंपती और नौकरानी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rajasthan Barmer Pandal Collapse News Updates: बाड़मेर में मरने वालों की संख्या 15 हुई, पीड़ित परिजनों से मिले CM गहलोत
2 सर्वे: महाराष्ट्र में 53 फीसदी पुरुष और 42 फीसदी महिलाएं नहीं है शादीशुदा, रोजगार और शिक्षा से बदल रहा है सामाजिक तानाबाना
3 Rajasthan: सोशल मीडिया पर कमेंट करना पड़ा भारी, सड़क पर भिड़े कांग्रेसी, एक-दूसरे को लाठियों से पीटा
यह पढ़ा क्या?
X