ताज़ा खबर
 

अटल जी और मोदी में क्या फर्क? बोले सीएम शिवराज- मोदी जी का तो कोई मुकाबला नहीं है, ‘Man of Ideas’ हैं

पत्रकार ने पूछा था कि अटल बिहारी के पीएम रहते वो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहे और आज मोदी पीएम हैं। ऐसे में दोनों की कार्यशैली में वो क्या अंतर देखते हैं?

sidhi baat farm bill 2020मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। (PTI)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मानना है कि बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूर्व पीएम दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी से कोई मुकाबला नहीं है। उन्होंने आजतक के कार्यक्रम ‘सीधी बात’ में पत्रकार प्रभु चावला के एक सवाल पर कहा- मोदी जी का कोई मुकाबला नहीं है। वो चौबीसों घंटे देश के बारे में सोचते हैं। वो ‘Man of Ideas’ हैं। पत्रकार ने पूछा था कि अटल बिहारी भी प्रधानमंत्री थे और वो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहे और आज मोदी पीएम हैं। ऐसे में दोनों की कार्यशैली में वो क्या अंतर देखते हैं?

कार्यक्रम में सीएम शिवराज से ‘लव जिहाद’ पर भी सवाल पूछा गया। पत्रकार ने पूछा कि नरेंद्र मोदी के रहते देश में तेजी से विकास हो रहा है। ऐसे में उन्हें लव विकास होना चाहिए था मगर वो लव जिहाद के पीछे पड़ गए। एमपी सीएम ने जवाब दिया- धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2020 है। इसमें प्रावधान है कि भय, लालच, लोभ, प्रलोभन, बहकाकर धर्म बदलवाया जाता है तो गलत है। जब ऐसे कानून अमल में लाए जाते हैं तो वो मासूम बेटियों की जिंदगी बचाने के लिए बनते हैं।

पत्रकार ने विवादित वेब सीरीज ‘तांडव’ पर भी सीएम की पक्ष जाना। पूछा कि इस सीरीज पर भी तांडव हो गया। फिल्में तो पहले भी बनती थीं? आपके (भाजपा शासित राज्य) राज्यों में तांडव पर एफआईआर दर्ज करा दी। सीएम ने जवाब दिया- देवी-देवताओं के खिलाफ कुछ भी कहने का हक किसी को नहीं। ये अधिकार नहीं है और आम आदमी की स्वतंत्रता तभी तक है जब आप दूसरों की आस्था को चोट ना पहुंचाएं। इसलिए कुछ भी करना उचित नहीं।

केंद्र के कृषि बिलों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन पर भी कार्यक्रम में सवाल पूछा गया। पत्रकार ने पूछा कि संदेश गया कि कृषि कानून जल्दी में पास किए गए। किसानों के डर को खत्म नहीं किया गया। इतना बड़ा आंदोलन खड़ा हो गया? सीएम ने कहा- किसी भी किसान को अपनी बात कहने का पूरा अधिकार है। केंद्र से चर्चा कर इस संबंध में शंका का समाधान किया जाएगा।

Next Stories
1 नेताजी भवन में था PM का प्रोग्राम, पर पहले ही बगैर किसी प्लान के पहुंचीं CM ममता, कहा- नहीं समझ आता ‘पराक्रम’ शब्द
2 अमरूद खरीदते SP चीफ ने शेयर किया फोटो, पूछा- अभी भी ये ‘इलाहाबादी’ है या ‘प्रयागराजी’ हो गया?
3 राजस्थान: सीएम के बेटे के साथ काम कर रहे चार्जशीटेड पूर्व आईएएस, सरकार ने की केस खत्म कराने की पहल
ये पढ़ा क्या?
X