ताज़ा खबर
 

2014 के पहले से नहीं मिल रहा MSP? अंजना ओम कश्यप के सवाल पर बोले सचिन पायलट- अभी भी कांग्रेस की आलोचना कर रहीं आप

दरअसल पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने कांग्रेस नेता से डिबेट शो में पूछा कि साल 2014 के बाद से ही MSP नहीं मिल रहा था या पहले से ही नहीं मिल रहा।

farmer protest farm billMSP मुद्दे पर कांग्रेस के सचिन पायलट ने एंकर अंजना ओम कश्यप को निशाने पर ले लिया। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

केंद्र सरकार के नए कृषि बिलों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन पर टीवी चैनल आजतक के डिबेट शो ‘हल्ला बोल’ में कांग्रेस नेता व राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने एंकर अंजना ओम कश्यप को निशाने पर ले लिया। उन्होंने कहा कि वो अभी भी तत्कालीन सरकार की आलोचना कर रही हैं।

दरअसल पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने कांग्रेस नेता से डिबेट शो में पूछा कि साल 2014 के बाद से ही MSP नहीं मिल रहा था या पहले से ही नहीं मिल रहा। किसानों को कानूनी गारंटी दशकों से ना कांग्रेस सरकार ने दी और मौजूदा सरकार कह रही है कि उन्होंने MSP से कोई छेड़ाछाड़ नहीं की। बता दें कि एमएसपी किसान आंदोलन की प्रमुख वजहों में से एक हैं।

एंकर सवाल पर सचिव पायलट थोड़े नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि सरकार ने एमएसपी का जिक्र नहीं किया तो उन्हें आश्वासन नहीं मिल गया। कांग्रेस नेता ने कहा कि एंकर कांग्रेस पार्टी की बात कर रही हैं। जब हम सत्ता में थे तब हमारी आलोचना कर रहे थे। हम छह साल से विपक्ष में बैठें और अभी भी कांग्रेस को कह रहीं हैं।

बकौल सचिन पायलट कांग्रेस ने इसमें क्या कर दिया? हमने मांग की थी कानून संसद में पारित नहीं होना चाहिए। सरकार अध्यादेश ले आई। जबरन इसे पास किया गया। अब किसान सड़कों पर है तब भी सरकार किसान मुद्दे को आगे टाल रही है।

बता दें कि केंद्र सरकार के नए कृषि बिलों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज तीन अगस्त को आठवें दिन भी जारी है। किसानों ने सरकार से इन बिलों को वापस लेने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है। आज किसानों और सरकार के बीच राष्ट्रीय राजधानी स्थित विज्ञान भवन में चौथे चरण की चर्चा हुई। हालांकि इसमें कोई खास हल नहीं निकला और पांच दिसंबर को अगले चरण में चर्चा होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कायर हैं आत्महत्या करने वाले किसान- कृषि मंत्री का बयान
2 एक साल हो या दो साल बिल तो वापस लेने पड़ेंगे, प्रदर्शनकारी किसान बोले- 26 जनवरी भी यहीं देखेंगे
3 बिजली कंपनी ने कहा- महिलाएं खंभे पर नहीं चढ़ सकतीं, हाईकोर्ट ने कहा-विभाग खंभे पर चढ़ने का टेस्ट करा ले
यह पढ़ा क्या?
X