ताज़ा खबर
 

VIDEO: पुजारी को जलाने पर बोले बीजेपी नेता- अगर मौलवी को मारा होता तो सारे गिद्ध बहा रहे होते ग्लिसरीन के आंसू, मिला जवाब- 5वें गिद्ध तो आप ही हैं

भूमि विवाद में पुजारी वैष्णव को कथित तौर पर आग लगा दी गई जिनकी यहां एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई।

priest burn alive in rajasthanटीवी डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया और राजनीतिक विश्लेषक दीपक झा के बीच तीखी बहस हुई। (twitter/deepakyogiji और फाइल फोटो)

राजस्थान में करौली जिले की सपोटरा तहसील से करीब चार किलोमीटर दूर बूकना गांव में एक मंदिर के पुजारी को जमीनी विवाद के चलते जिंदा जलाने का मुद्दा गर्माया हुआ है। टीवी चैनल आजतक के एक कार्यक्रम में इस मुद्दे पर भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया और राजनीतिक विश्लेषक दीपक झा के बीच खूब कहासुनी हुई।

पुजारी की हत्या पर गौरव भाटिया ने नाराजगी जताते हुए कहा कि राजस्थान में जिस साधु की हत्या कर दी गई उनके आखिरी शब्द थे, मार दिया रे भगवान, हे राम!

उन्होंने कहा, ‘अगर किसी मौलवी को इसी तरह मार दिया गया होता तो और वो कहता कि ला इलाहा इल्लल्लाह… मैं आपको कह सकता हूं कि सारे के सारे राजनीतिक गिद्ध अभी आ रहे होते, ग्लिसरीन के आंसू बहा रहे होते। इसके बाद लोकतंत्र खतरे में आ जाता। देश खत्म हो जाता। सिर्फ इसलिए क्योंकि कहा जाता कि अल्पसंख्यक मारा गया है। सभी इंसानों की जान बराबर हैं फिर चाहे वो साधु हो या मौलवी हो। इन मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। घटना यूपी की हो या राजस्थान की हो।’

भाजपा प्रवक्ता की टिप्पणी पर राजनीतिक विश्लेषक दीपक झा ने प्रतिक्रिया दी। उन्होने कहा, ‘देवताओं को अधीन पूरा जगत है, मगर वो मंत्र ब्राह्मणों के अधीन हैं। इसलिए पूरे भारत में ब्राह्मणों और साधुओं को देवता कहा गया है। पूरे देश में साधुओं का पूरा सम्मान है।’

उन्होंने गौरव भाटिया पर तंज कसते हुए कहा कि वो जिस तरह से ‘गिद्ध राजनीति’ की बात करते हैं। राजस्थान के सीएम ने ट्वीट कर खुद बता दिया है कि कार्रवाई की जाएगी। पांचवे गिद्ध तो वही (गौरव भाटिया) हैं। उन्होंने चार गिद्धों का नाम बताया।

उल्लेखनीय है कि भूमि विवाद में पुजारी वैष्णव को बुधवार को कथित तौर पर आग लगा दी गई जिनकी गुरुवार को यहां एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने इस बारे में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी की तलाश जारी है। आरोप है कि मंदिर के पास की खेती जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे इन लोगों ने पुजारी पर कथित रूप से पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी थी।

यहां देखें वीडियो-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 असम में नवंबर में बंद कर दिए जाएंगे सभी सरकारी मदरसे- मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा का बयान
2 Bihar Elections 2020: कभी वामपंथी थीं MBA पास शालिनी, अब हैं नीतीश कुमार की JDU से कैंडिडेट
3 बिहार चुनाव: जनता ने सांसद नहीं बनाया तो विधायक बनने उतर गए ये नेताजी
ये पढ़ा क्या?
X