ताज़ा खबर
 

तालाब किनारे ले जाकर दे दी युवक की बलि, शव के साथ पूजन सामग्री बरामद

पुलिस के मुताबिक रविवार की सुबह लक्ष्मी तालाब के पास बने चबूतरे पर करीब 25 से 30 साल के युवक का खून से लथपथ शव बरामद हुआ था। युवक का गला रेता हुआ था। मृत युवक के पास नारियल, अगरबत्ती समेत कई तरह की पूजन सामग्री भी बरामद की गई।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के झांसी से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में एक तालाब के किनारे एक युवक का खून से लथपथ शव बरामद किया गया है। इसके अलावा शव के पास ही पूजन सामग्री भी मिली है, जिस वजह से नरबलि दिए जाने की बात कही जा रही है। युवक का शव मिलने के साथ ही इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक रविवार की सुबह लक्ष्मी तालाब के पास बने चबूतरे पर करीब 25 से 30 साल के युवक का खून से लथपथ शव बरामद हुआ था। युवक का गला रेता हुआ था। आज तक के मुताबिक मृतक युवक के शल के पास नारियल, अगरबत्ती समेत कई तरह की पूजन सामग्री भी बरामद की गई। पूजन सामग्री मिलने के कारण ही शक नरबलि की तरफ जा रहा है। हालांकि अभी पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। वहीं युवक की पहचान भी की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश से नरबलि देने की खबरें आ चुकी हैं। यूपी के शामली के सुन्ना गांव में पिछले साल दिसंबर में 2 वर्षीय बच्ची की नरबलि देने का मामला सामने आया था। यहां पुलिस ने बच्ची की नरबलि देने के मामले में महिला को गिरफ्तार किया था। हालांकि पुलिस के इस कदम के बाद वहां पंचायत ने पीड़ित परिवार का ही बहिष्कार कर दिया था। पंचायत की बैठक में गांव में रहने वाले सभी लोगों को पीड़ित परिवार से दूरी बनाने का आदेश दिया गया था। इसके साथ ही सभी दुकानदारों को भी यह आदेश दिया गया था कि वह परिवार के किसी भी सदस्य को कोई भी सामान ना बेचें।

सुन्ना गांव की दो साल की गुड़िया पिछले साल सितंबर के महीने में अपने घर के सामने खेल रही थी और वहीं से वह गायब हो गई थी, जिसके बाद हरेंद्र ने कांधला पुलिस स्टेशन में बेटी के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अगले दिन गुड़िया का शव गांव के तलाब से बरामद किया गया था। कुछ स्थानीय निवासियों ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने आखिरी बार गुड़िया को उर्मिला नाम की महिला के साथ देखा था। लोगों का कहना था कि उर्मिला की बहू की शादी को 10 साल हो गए, लेकिन उसे कोई बच्चा नहीं हुआ, जिसके कारण उर्मिला ने गुड़िया की नरबलि इस विश्वास के साथ दे दी कि ऐसा करने से उसकी बहू को बच्चे हो जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कोल्ड ड्रिंक का लालच देकर टीडीपी वर्कर करता रहा रेप, गर्भवती हुई नाबालिग
2 इंजीनियर के केबिन से फाइल चुरा ले गया BJP पार्षद, CCTV कैमरे में कैद हुई करतूत
3 वीडियो: मौत के मुंह में जा रही थी बच्ची, आरपीएफ जवान की मुस्तैदी से बची जान
ये पढ़ा क्या?
X