ताज़ा खबर
 

यूपी: मंदिर जाकर किया रामायण पाठ फिर गर्दन काटकर चढ़ा दी अपनी बलि

पुलिस क्षेत्राधिकारी राजापुर सुरेश शर्मा ने बताया कि पहाड़ी थाना क्षेत्र के दरसेडा गांव का रहने वाला युवक राजू उर्फ टिल्लू (24) लोहदा गांव के चौंसठ जोगिनी देवी मंदिर गया और कुछ देर तक रामायण पाठ करने के बाद मंदिर के अंदर चाकू से अपना गला काट कर खुद की बलि दे दी।

Author चित्रकूट | March 5, 2018 15:52 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में अब भी अंधविश्वास लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। चित्रकूट जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र के लोहदा गांव के चौंसठ जोगिनी देवी मंदिर में जहां एक युवक ने अपनी गर्दन काट कर खुद की बलि चढ़ा दी, वहीं मानिकपुर कस्बे में एक युवक ने अपनी जीभ काट कर देवी को खुश करने की कोशिश की। पुलिस क्षेत्राधिकारी राजापुर सुरेश शर्मा ने सोमवार को बताया कि पहाड़ी थाना क्षेत्र के दरसेडा गांव का रहने वाला युवक राजू उर्फ टिल्लू (24) लोहदा गांव के चौंसठ जोगिनी देवी मंदिर गया और कुछ देर तक रामायण पाठ करने के बाद मंदिर के अंदर चाकू से अपना गला काट कर खुद की बलि दे दी।

उन्होंने बताया कि मंदिर में मौजूद लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने बताया कि मानिकपुर थाना क्षेत्र के खिचरी गांव के एक देवी मंदिर में युवक रामनरेश (25) ने अपनी जीभ काट कर चढ़ा दी। सरकारी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है और उसकी हालत नाजुक है।

वहीं दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में के करियांव बाजार में रंग खेलने में हुआ विवाद दो गुटों में आगजनी और हिंसा में बदल गया। उपद्रवियों ने डायल-100 गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया और पुलिस वालों को भी घेर लिया गया। शनिवार को हुई इस घटना में पांच बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया। शांति एवं सुरक्षा को लेकर इलाके में पीएसी की तैनाती की गई है। पुलिस ने दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी विशाख और पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने मामले की जांच के आदेश के साथ दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अफसरों ने स्थिति नियंत्रण में बताई है। लेकिन दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई का निर्देश दिया है। पुलिस के अनुसार, होली की सुबह यानी शुक्रवार को रमयनपुर गांव स्थित ब्राह्मड्ढण बस्ती का एक युवक सामान लेने करियांव बाजार आया था। उसी दौरान बाजार के कुछ युवकों द्वारा उस पर रंग फेक दिया गया, जिसका युवक ने विरोध किया। इस वजह से दोनों पक्ष के बीच कहासुनी बढ़ गई और मामला बड़े लोगों तक जा पहुंचा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App