ताज़ा खबर
 

एमपी: बैतूल जिले में शौच के लिए गई लड़की का गैंगरेप, पीड़िता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

पुलिस थाना प्रभारी ने कहा कि युवती के शव के पास में एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपने साथ हुई इस घटना के बारे में लिखने के साथ-साथ बलात्कार करने वाले दोनों आरोपियों के नाम भी लिखे हैं।
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मध्य प्रदेश के बैतूल जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर ग्राम बोदलपठार में शौच के लिए बाहर खुले में गई एक युवती के साथ दो युवकों ने रविवार रात कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया। इससे व्यथित होकर युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। साईंखेड़ा पुलिस थाना प्रभारी के आर सिलाले ने बताया, ‘‘19 वर्षीय यह युवती रविवार रात खुले में शौच करने के लिए गई थी। इसी बीच, दो युवकों ने उसके साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया। इससे व्यथित पीड़िता ने कथित रूप से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसके कमरे से आज सुबह उसका शव बरामद हुआ।’’

उन्होंने कहा कि युवती के शव के पास में एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपने साथ हुई इस घटना के बारे में लिखने के साथ-साथ बलात्कार करने वाले दोनों आरोपियों के नाम भी लिखे हैं। सिलाले ने बताया कि सुसाइड नोट के आधार पर बलात्कार के आरोप में बलदेव धुर्वे तथा राजेश काकोडिया को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि युवती द्वारा बदनामी के डर से आत्महत्या का कदम उठाए जाने की आशंका है। सिलाले ने बताया कि इस संबंध में साईंखेड़ा थाना क्षेत्र में मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि यूपी के बागपत जिले के रमाला थाना क्षेत्र के एक गांव में कुछ दिनों पहले एक ऐसा ही घटना देखने को मिली थी। रमाला में कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म की शिकार आठवीं कक्षा की छात्रा ने आरोपियों द्वारा दोबारा सामूहिक दुष्कर्म की धमकी मिलने पर फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। शुरुआत में गृह-कलह के कारण आत्महत्या बताने वाली पुलिस ने मामले को तूल पकड़ता देख पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरु की। वहीं, बागपत के पुलिस अधीक्षक ने घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में संबंधित चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.