मध्य प्रदेश: ससुरालवालों ने दी सजा, पति को कंधे पर बैठाकर महिला ने लगाया गांव का चक्कर

पुलिस अधीक्षक महेश चंद जैन ने बताया कि पीड़िता अपने चार बच्चों को छोड़कर 28 अक्टूबर को किसी गैर आदिवासी पुरूष के साथ कथित रूप से घर छोड़कर चली गई थी।

Dead Husband, Dead Husband in court, Dead Husband news, Dead Husband in banda, A Woman, Confronted with Her Dead Husband, Dead Husband in UP Banda, A Woman in District Court, state news
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (Source: Express Archives)

गैर मर्द के साथ कथित रूप से भागने पर जिले के ग्राम खेडी में 32 वर्षीय आदिवासी महिला के कंधे पर उसके पति को बैठाकर पूरे गांव में घुमाया गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि जिस समय इस महिला को गांव में घुमाया गया उस समय गांव के लोग उसकी पिटाई भी कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक महेश चंद जैन ने बताया कि पीड़िता अपने चार बच्चों को छोड़कर 28 अक्टूबर को किसी गैर आदिवासी पुरूष के साथ कथित रूप से घर छोड़कर चली गई थी।

इसकी सूचना पिटोल चौकी पर उसके पति ने दी थी। दो दिन पूर्व चार नवम्बर को ससुराल वाले महिला को समझा-बुझाकर गांव ले आए थे।चौकी प्रभारी नवीन पाठक ने बताया, ‘‘इस दौरान चार नवंबर को महिला के पति और ससुराल वालों ने उसे सजा के तौर पर अपने पति को कंधे पर बैठाकर गांव में घुमाने की सजा दे डाली।’’ पाठक ने कहा, ‘‘घटना के अगले दिन पांच नवम्बर को पीड़ित महिला ने पिटोल चौकी पर जाकर छह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई।’’

उन्होंने बताया कि महिला की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसमें पीड़ित महिला का पति, जेठ, ससुर एवं अन्य लोग शामिल हैं। पाठक ने कहा कि इस संबंध में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धाराओं 147,149, 354, 323 एवं 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छानबीन में जुटी है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट