ताज़ा खबर
 

सूरत: 9000 रुपये प्रति किलो है यह मिठाई, जानिए क्‍या है खासियत

गुजरात के सूरत शहर में एक मिठाई बेची जा रही है, जो 9000 रुपये में एक किलो मिलती है। इसकी खासियत यह है कि मिठाई के उपर 24 कैरेट सोने का बर्क लगाया गया है।

सूरत के एक दुकान में 9000 रुपये प्रतिकिलो मिठाई बिक रही है। (Photo: Video grab)

मिठाई खाने के दीवाने अक्सर अलग-अलग जगहों से अपने पसंद की मिठाई मंगवाते हैं और खाते हैं। इसके लिए वे सामान्य से ज्यादा पैसे भी खर्च करते हैं। यदि कोई त्योहर हो तो बाजार में बिकने वाली सबसे महंगी मिठाई घर लेकर आते हैं। महंगी कीमत होने के बावजूद भी मिठाई की मांग हमेशा बनी रहती है। आज हम आपको ऐसी मिठाई के बारे में बता रहे हैं, जिसकी कीमत सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। गुजरात के सूरत शहर में ’24 कैरेट मिठाई मैजिक’ नाम की एक दुकान है। यहां एक मिठाई बिक रही है, जिसकी कीमत 9,000 रुपये प्रति किलो है।

मनी कंट्रोल के अनुसार, रक्षाबंधन के अवसर पर ’24 कैरेट मिठाई मैजिक’ में एक 9000 रुपये प्रति किलो की दर से एक मिठाई बिक रही है। दुकान के मालिक ब्रिज मिठाईवाला ने बताया कि, “दुकान के नाम के अनुसार त्योहार के अवसर पर यहां 24 कैरेट सोने की बर्क वाली मिठाई बेची जा रही है। लोग दूर-दूर से इस मिठाई को खरीदने आ रहे हैं। लोगों को जैसे ही यह पता चल रहा है कि सोना का सेवन सेहत के लिए लाभदायक होता है, वे इस मिठाई को खरीदने में अपनी रूचि दिखा रहे हैं। रक्षाबंधन को लेकर ऑर्डर दे रहे हैं। गुजरात में यह पर्व काफी उत्साह के साथ मनाया जाता है। वैसे भी सोना किसी भी त्योहार को और शानदार बना देता है।”

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15869 MRP ₹ 29999 -47%
    ₹2300 Cashback
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback

80 साल पुराने इस दुकान के मालिक ने इस साल कुछ नया करने की सोची। इसके लिए सोना के बर्क के साथ ड्राईफ्रूट की स्पेशल मिठाई तैयार की। इस मिठाई को ड्राईफ्रूट और गुलकंद से तैयार किया गया गया है। चांदी की जगह सोने के बर्क का इस्तेमाल किया गया है। यह विशेष मिठाई रक्षाबंधन को देखते हुए तैयार की गई है।

गुजरात, जो अपने सोने और हीरे के कामों के लिए जाना जाता है, अब कुछ समय के लिए खाद्य पदार्थों में पीले धातु को शामिल कर रहा है। पिछले साल हवार द्वारा संचालित आइस क्रीम पार्लर ह्यूबर और होली ने अहमदाबाद आउटलेट में एक विशेष गोल्ड एडिशन आइसक्रीम पेश किया, जिसे माइटी मिडास कलेक्शन का नाम दिया गया था। इसकी कीमत 1,000 रुपये प्रति अाइसक्रीम थी। सोने की मिठाई के बाद ’24 कैरेट मिठाई मैजिक’ गुजरात की प्रमुख मेवा मिठाई घारी की विशेष मिठाई बनाने की तैयारी है। इस पारंपरिक मिठाई को नये रूप और चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी, मैंगो सहित 17 अलग-अलग फ्लेवर में बनाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App