ताज़ा खबर
 

कानपुर: पुलिसवाले ने बीच सड़क पर खोया आपा, गाड़ी का शीशा तोड़ गालियां देने का आरोप

एसएसपी ने बताया कि वीडियो के मुताबिक सिपाही की गलती दिख रही है फिर भी इस बात की जांच कराई जा रही है कि कहीं वीडियो में छेड़छाड़ तो नहीं की गई है। कहा कि अगर जांच रिपोर्ट में सही पाया गया तो सिपाही के खिलाफ कार्रवाई होना तय है।

Author May 8, 2018 07:30 am
प्रतीकात्मक तस्वीर। (एक्सप्रेस फोटो)

कानपुर में सोमवार (7 मई) को एक सिपाही पर कार सवार से बीच सड़क पर अभद्रता कर गाली गलौज करने का मामला सामने आया है। यहां एक सिपाही ने बीच सड़क पर एक कार पर लात घूसे बरासाए और ड्राइवर को गालियां भी दीं। यह घटना उस वक्त सामने आई जब घटना का वीडियो वायरल हो गया। मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। दरअसल, कोहना थानाक्षेत्र के तिलक नगर इलाके के विजय विला होटल के पास सोमवार को गुड़िया नामक एक महिला सड़क पार कर रही थी। इसी बीच कार सवार पिता पुत्र क्रमशः विजय और पारस उसी रोड से तेज रफ्तार कार से गुजर रहे थे। महिला को अचानक रोड पर देख चालक पारस का कार से नियंत्रण खो बैठे और महिला को टक्कर मारते हुए नगर निगम के पोल से जा टकराए।

हादसे की वजह से रोड पर जाम लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला और पिता-पुत्र को पास के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां पर महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। इसके बाद क्षतिग्रस्त कार को रोड से हटाने का प्रयास पुलिस करने लगी। इसी बीच एक कार सवार युवक घटनास्थल के पास से गुजरने लगा। यह देख सिपाही शशि कुमार सिंह का पारा चढ़ गया और कार चालक को अपशब्द कहते हुए उसकी कार में लात मारने लगे। कार चालक के विरोध करने पर उसकी कार का शीशा तोड़ दिया और जमकर गाली गलौज की। सिपाही की इस हरकत से वह अपने को वहां से जाना अच्छा समझा। लेकिन सिपाही की सरेआम सड़क पर एक गुंडे जैसा सलूक देख कर वहां पर मौजूद लोग आवक रह गये। सिपाही की इस गुंडई से कार का दरवाजा और बाड़ी खराब हो गई। उसके बाद सिपाही ने कार नम्बर के आधार पर चालक के खिलाफ पैर पर कार चढ़ाने की तहरीर थाने में दर्ज करवायी। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कार चालक की बहुत अधिक गलती नहीं थी पर सिपाही ने आपा खो दिया और अभद्रता कर डाली।

मामले पर कर्नलगंज डिप्टी एसपी मनोज गुप्ता का कहना है कोहना में एक एक्सीडेंट हो गया था जिसमे पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया था और दुर्घटनाग्रस्त कार को हटवाने और यातायात को सुचारू करने के लिए पुलिस पहुंची थी। वंहा से एक कार चालक लापरवाही भरे तरीके से निकला और एक सिपाही के पैर में टक्कर मार दी। इसी बात पर वाद विवाद हुआ था और सिपाही ने कार चालक के खिलाफ तहरीर भी दी है। बाकी जो वीडियो वायरल हुआ उसकी हम जांच करवा रहे है जो जांच में तथ्य पाए जाएंगे उसके अनुसार कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही देर शाम सिपाही की अभद्रता का वीडियो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार मीणा तक जा पहुंचा। जिसके बाद हरकत में आये एसएसपी ने डिप्टी एसपी को सख्त निर्देश दिया कि पूरे मामले की जल्द जांच कर अवगत कराएं।

एसएसपी ने बताया कि वीडियो के मुताबिक सिपाही की गलती दिख रही है फिर भी इस बात की जांच कराई जा रही है कि कहीं वीडियो में छेड़छाड़ तो नहीं की गई है। कहा कि अगर जांच रिपोर्ट में सही पाया गया तो सिपाही के खिलाफ कार्रवाई होना तय है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App