ताज़ा खबर
 

कोलकाता: ATB आतंकियों से तार जुड़े होने के मामले में पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस शख्स की भारत-बांग्लादेश सीमा पार करने में कई अन्य लोगों की मदद करने में संदिग्ध भूमिका रही है।

arrestएसआरएस ग्रुप के अध्यक्ष समेत पांच को गिरफ्तार किया गया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोलकाता पुलिस ने कुछ दिन पहले गिरफ्तार किए गए अंसारुल्ला बांग्ला टीम (एबीटी) प्रतिबंधित आतंकी संगठन के दो आतंकियों से कथित तौर पर जुड़े एक शख्स को शुक्रवार को कोलकाता के व्यस्त सियालदह इलाके में एक सिनेमाघर के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि एबीटी के दोनों आतंकवादियों शमशाद मियां और रिजाउल इस्लाम ने पुलिस को जानकारी दी थी जिसके बाद विशेष कार्य बल ने मोहम्मद सहादत हुसैन को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा कि सहादत की भारत-बांग्लादेश सीमा पार करने में कई अन्य लोगों की मदद करने में संदिग्ध भूमिका रही है। अधिकारी के मुताबिक, ‘‘ऐसा लगता है कि सहादत बांग्लादेश से कई लोगों की सीमा पार करने में मदद की है। वह पैसे के बदले यह सब करता था। हम उससे पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि उसने सीमापार करने में कितने लोगों की मदद की।’’ शहर की एक अदालत ने उसे पांच दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने कुछ दिन पहले ही बांग्लादेश स्थित इस्लामिक समूह अंसारुल्लाह बांग्ला टीम(एबीटी) के दो आतंकवादियों समेत तीन लोगों को कोलकाता रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया था। कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल ने तीसरे व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो एक स्थानीय हथियार तस्कर था। एबीटी को भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा का एक मोर्चा माना जाता है और यह संगठन बांग्लादेश में प्रतिबंधित है। पुलिस ने कहा था कि प्रथमदृष्टया जांच से पता चला है कि अवैध रूप से आधुनिक हथियार खरीदने आए दो बांग्लादेशियों को पकड़ा गया और ये लोग यहां डेढ़ वर्षों से रह रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सीएम शिवराज सिंह चौहान स्कूली बच्चों के कार्यक्रम में बोले- पिता को डैड कहना है ‘अजीब विकृति’
2 राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा और कुछ नहीं: मोहन भागवत
3 पश्चिम बंगाल: फोटो खींचने की कोशिश कर रहे शख्स को हाथी ने मार डाला, सामने आया दिल दहलाने वाला वीडियो
ये पढ़ा क्या ?
X