ताज़ा खबर
 

कुंभ से पहले एक शख्स ने उड़ाई पुलिस की नींद, बार-बार बोलता है- दुबई से भारत कैसे आया, मुझे नहीं पता

कुंभ के मेले से ठीक पहले एक अबूझ पहेली बने शख्स ने उत्तर प्रदेश पुलिस और एटीएस के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में कथित तौर पर दुबई से आए एक शख्स ने पुलिस और एटीएस दोनों की नींद की उड़ा रखी है। जिला जेल में कैद राहुल राज (यह मूल नाम नहीं है) ने एक ही रट लगा रखी है- ‘दुबई से भारत कैसे आया मुझे नहीं पता।’ उसे उदयराज सरोज नाम के एक स्थानीय शख्स ने पनाह दे रखी थी। प्रदेश में होने वाले कुंभ के मेले के मद्देनजर पुलिस और जांच एजेंसियां इसे लेकर कोई ढील बरतने के मूड में नहीं है। कुंभ मेले के चलते सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जा रही है। गौरतलब है कि कुंभ के मेले में करोड़ों देशी-विदेशी श्रद्धालु आते हैं।

भारत में ऐसे मिली पनाह

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कौशांबी जिले के परई उग्रसेनपुर गांव के रहने वाला उदयराज सरोज प्रयागराज की एक होटल में काम करता था। इसी साल अगस्त में होटल में काम करने के दौरान उदय की मुलाकात कथित तौर पर दुबई के रहने वाले एक शख्स से हुई। उस शख्स ने उदय को बताया कि उसका भारत में कोई अता-पता नहीं है वह दुबई में ही रहता है। उसकी बातों ने उदय को लालच में ले लिया और वह उसे अपने गांव ले गया। वहां उदय ने उसका नाम राहुल राज रख दिया।

पुलिस को ऐसे मिली खबर

राहुल नाम के इस शख्स की असली पहचान तो पता नहीं चल पाई। लेकिन उर्दू और अंग्रेजी दोनों भाषाओं पर उसकी अच्छी पकड़ है। उग्रसेनपुर में वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने लगा था। लेकिन लोगों को उसकी बोलचाल से शक हुआ तो मामला पुलिस थाने पहुंचा। इसके बाद पूरा मामला सामने आया।

Next Stories
1 राजस्थान: गहलोत कैबिनेट का विस्तार 24 दिसंबर को, इन 23 चेहरों के मंत्री बनने की संभावना
2 हनुमान को लेकर अब योगी सरकार के खेल मंत्री चेतन चौहान ने दिया बयान- ‘वो खिलाड़ी थे, भगवान की जाति नहीं होती’
3 सर्दी का सितमः मध्य प्रदेश के 16 जिलों में शीतलहर और कोहरे का कहर, खजुराहो में 2 डिग्री तक पहुंचा पारा
ये पढ़ा क्या?
X